उत्तरप्रदेशराजनीतिराज्य

यूपी विधानसभा उपचुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका, बसपा नेता पुष्पेंद्र सिंह हुए कांग्रेस में शामिल

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले है। इस चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इस चुनाव से पहले मायावती को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बसपा नेता व चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे पुष्पेन्द्र सिंह ने रविवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया और उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की विजय होगीः अजय राय
जानकारी के मुताबिक, पुष्पेंद्र सिंह को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह, पूर्व एमएलसी दीपक सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी चित्रकूट के अध्यक्ष कुशल पटेल, मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, आरपी सिंह, हरनाम सिंह, राकेश पांडेय, संजय सिंह, सोमेश सिंह चौहान, डा. अमित राय, डा. श्रवण गुप्ता, आलोक सिंह रैंकवार, सोम विकल सिंह, राजेश सिंह आदि मौजूद रहे। इस दौरान अजय राय ने कहा कि कांग्रेस तथा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के प्रति लोगों की आस्था बढ़ी है। इससे प्रदेश में होने वाले उपचुनाव तथा 2027 के विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की विजय होगी और भाजपा की सरकार से मुक्ति मिलेगी।

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी मायावती
बता दें कि उत्तर प्रदेश की करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, फूलपुर, मझवां और सीसामऊ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। मायावती ने रविवार को ऐलान किया कि निकट भविष्य में राज्य की 10 रिक्त विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों में उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी और पूरे दमखम से चुनाव लड़ेगी। मायावती ने लखनऊ में प्रदेश कार्यालय में पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों की एक समीक्षा बैठक में उपचुनाव लड़ने की घोषणा की। अमूमन उपचुनावों से दूर रहने वाली बसपा ने इस उपचुनाव को पूरे दमखम से लड़ने का फैसला किया है।

Related Articles

Back to top button