उत्तरप्रदेशराज्य

योगी सरकार का कृष्ण भक्तों को तोहफा, पढ़े पूरी ख़बर

देशभर में शुक्रवार को धूमधाम के साथ कृष्ण जन्माष्टमी मनाया जा रहा है। ऐसे में कृष्ण भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। यूपी सरकार मथुरा और वृंदावन घूमने आए श्रद्धालुओं के लिए फ्री में भोजन उपलब्ध करवाएगी। यहां आए श्रद्धालुओं को दोनों वक्त का खाना मिलेगा। मथुरा-वृंदावन मार्ग पर स्थित जयपुर मंदिर के सामने अन्नपूर्णा भवन का निर्माण कराया गया है। जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को  इस कैंटीन का लोकार्पण किया।

5 हजार श्रद्धालु हर दिन कर सकेंगे फ्री में भोजन

अन्नपूर्णा भवन का निर्माण उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने करवाया है। इस 2300 वर्ग मीटर में फैले इस दो मंजिला भवन को बनवाने में तकरीबन 4.89 करोड़ रुपए की लागत आई है। आधुनिक सुविधाओं से लेस इन भवन के दोनों तलों पर वातानुकूलित किचन बनाया गया है। दोनों फ्लोर पर एक बार में 200-200 लोग एक साथ बैठकर खाना खा सकते हैं। इसके अलावा बूढ़े और चलने में असमर्थ लोगों के लिए लिफ्ट की भी सुविधा उपलब्ध है।

भोजन बनाने के लिए भी यहां आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं। आटा गुथने वाली मशीन के अलावा रोटी बनाने वाली मशीन भी  है। वहीं मसाला पीसने के लिए ग्राइंडर है। खाना परोसने के लिए दो हजार बर्तन सेट रखे गए हैं। अन्नपूर्णा कैंटीन का संचालन मंगलमय परिवार न्यास द्वारा किया जाएगा। इस ट्रस्ट की प्रतिनिधि मोहित व्यास के मुताबिक अन्नपूर्णा भवन में हर दिन 5000 लोग भोजन कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button