राज्यहरियाणा

रक्षाबंधन पर बहन ने दिया भाई को नई जिंदगी का तोहफा

यूं तो देश में राखी और भाई-बहन के प्यार के अनगिनत उदाहरण मिल जाएंगे, जिसमें भगवान श्री कृष्ण से लेकर, सिकंदर की पत्नी द्वारा पोरस को भेजी गई रखी भी शामिल है। फरीदाबाद में भाई-बहन के प्यार का ताजा उदाहरण सामने आया है जिसमें बहन ने भाई को राखी से ठीक दो दिन पहले अपनी किडनी देकर भाई की जान बचाई है।

फरीदाबाद की रहने वाली महिला रोपा ने अपने भाई से राखी पर उपहार लेने के बजाए भाई की जान बचा कर उसे सबसे बड़ा तोहफा दिया है। बहन से किड़नी लेने वाले ललित कुमार ने बताया कि जनवरी 2023 में उन्हें परेशानी शुरू हुई। जब चेकअप कराया गया तो पता चला कि उनका क्रेटीनिन 12 से ज्यादा था। उसके बाद उनका डायलिसिस शुरू हो गया। ललित कुमार के मुताबिक उनकी बहन भी फरीदाबाद में ही रहती हैं। जब उन्हें पता चला तो उन्होंने खुद से आगे आकर कहा कि भाई मैं किडनी देने के लिए तैयार हूं। ललित कुमार के मुताबिक उन्होंने मना भी किया लेकिन बहन ने कुछ नहीं सुना।

बहन रोपा ने बताया कि उन्हें खुशी इस बात की है कि उन्होंनेअपने छोटे भाई की जान बचाई है। रोपा ने बताया कि उन्होंने खुद ही भाई को अपनी किड़नी लेने के लिए तैयार किया क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि उनकी वजह से उनकी बहन के जीवन में कोई परेशानी हो। रोपा से जब पूछा गया कि क्या उनके परिवार में किसी ने इस बात को लेकर एतराज जताया तो उन्होंने कहा कि मेरे पति की मौत हो चुकी है। मेरे दो बच्चे हैं, लेकिन किसी ने भी मुझे इस काम को करने से नहीं रोका। उन्होंने कहा कि राखी के मौके पर भाई की जान बचा कर वह खुश हैं।

Related Articles

Back to top button