राजस्थानराज्य

राजस्थान: केंद्रीय और बीकानेर खाद्य सुरक्षा दल ने 4000 लीटर संदिग्ध घी सीज किया

स्वास्थ्य विभाग के केंद्रीय दल और बीकानेर खाद्य सुरक्षा दल ने जिले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कमला कॉलोनी में विश्वा ब्रांड के 4,000 लीटर संदिग्ध घी को सीज किया है। खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान और संयुक्त निदेशक डॉ. एसएन धौलपुरिया के निर्देश पर यह औचक कार्रवाई की गई। सीएमएचओ बीकानेर डॉ. राजेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में तीन नमूने जांच के लिए संग्रहित किए गए हैं।

डॉ. गुप्ता ने बताया कि फड़ बाजार में जगदंबा स्टोर नाम से संचालित दुकान के चौखुंटी पुलिया के पास कमला कॉलोनी की गली नंबर 14 में स्थित गोदाम पर सीज की यह कार्रवाई की गई है। जयपुर से आए केंद्रीय दल में शामिल खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद शर्मा, अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत, जिला खाद्य सुरक्षा दल के एफएसओ भानु प्रताप सिंह गहलोत और श्रवण कुमार वर्मा ने रात भर इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

डॉ. गुप्ता ने बताया कि फड़ बाजार स्थित जगदंबा स्टोर पर बहुत सस्ते दाम पर देसी घी मिलने पर संदेह हुआ और व्यापारी को लेकर कमला कॉलोनी स्थित उसके गोदाम का निरीक्षण किया गया। यहां विश्वा ब्रांड का घी 1 लीटर, 5 लीटर, 15 लीटर और 800 मिली लीटर की पैकिंग में मिला, जिसे सीज कर दिया गया। घी के तीन नमूनों को जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के आद आगे की कार्रवाई की जाएगी, तब तक उक्त घी का विक्रय नहीं किया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button