राजस्थानराज्य

राजस्थान: जैसलमेर के रामदेवरा मेले में बम धमाके की धमकी के बाद हाई अलर्ट

जैसलमेर जिले के प्रसिद्ध रामदेवरा मंदिर में बम धमाके की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। पोकरण रेलवे स्टेशन पर एक पर्ची मिली है, जिसमें कपड़े से बने घोड़ों में बम होने की आशंका जताई गई है। पर्ची में लिखा गया कि इन घोड़ों के अंदर विस्फोटक छिपाया जा सकता है और आतंकवादी इन्हें मंदिर को उड़ाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

पर्ची मिलने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियां तुरंत हरकत में आईं। मंदिर के चारों ओर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और मंदिर परिसर से कपड़े के बने सभी घोड़ों को बाहर निकाल दिया गया है। खुफिया एजेंसियां पूरी जांच कर रही हैं ताकि संभावित खतरे को टाला जा सके। मंदिर को तुरंत खाली कराया गया और श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया।

जांच के लिए विशेष बम निरोधक दस्ते और आतंकवाद निरोधी दस्ते को मौके पर बुलाया गया है। मंदिर परिसर और उसके आसपास के इलाके में गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बम निरोधक दस्ते द्वारा घोड़ों और अन्य संदिग्ध वस्तुओं की गहन जांच की जा रही है।

रामदेवरा मंदिर राजस्थान के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है, जहां हर साल लाखों श्रद्धालु बाबा रामदेव के दर्शन करने आते हैं। वर्तमान में मंदिर की सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं लिया जा रहा है और स्थानीय प्रशासन स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है।

Related Articles

Back to top button