Uncategorizedराजस्थानराज्य

राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष होंगे मदन राठौड़, आज संभालेंगे पदभार

आज राजस्थान बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। मदन राठौड़ शनिवार 3 अगस्त को प्रदेश अध्यक्ष कार्यभार संभालेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, सह प्रभारी विजया रहाटकर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित भाजपा नेता और भाजपा सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे। राठौड़ की ताजपोशी की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

पार्टी मुख्यालय के बाहर होगी सभा

मदन राठौड़ के पदभार ग्रहण करने से पहले पार्टी कार्यालय के बाहर लगे पुराने पोस्टर हटा कर वहां पर नए पोस्टर लगा दिए गए हैं। इसके अलावा शहर के मुख्य मार्गों पर भाजपा के झंडे सजाए जा रहे हैं। नए पार्टी के सेनापति को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भी भारी उत्साह है और उन्हें बड़ी संख्या में कल के समारोह के लिए बुलाया गया है। मदन राठौर की स्वागत के लिए एयरपोर्ट से भाजपा प्रदेश कार्यालय तक बाइक रैली निकाली जाएगी। वहीं, स्टेचू सर्किल से प्रदेश कार्यालय तक अलग-अलग मोर्चा को स्वागत की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि पार्टी मुख्यालय के बाहर मुख्य सभा का आयोजन किया जाएगा।

एयरपोर्ट से निकलेगा बाइक का काफिला-
मदन राठौड़ शनिवार को दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां उनका भव्य स्वागत किआ जाएगा। इसके बाद भाजपा युवा मोर्चा की ओर से करीब 1000 बाइक रैली के काफिले के साथ उन्हें लाया जाएगा। झंडे लगी बाइक पर केसरिया साफे में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता राठौड़ को लेकर आएंगे। एयरपोर्ट से सीधे चौमू हाउस सर्किल पर युवा मोर्चा का काफिला रुकेगा। चोमू हाउस सर्किल से पार्टी मुख्यालय के बीच में जगह-जगह चिन्हित पॉइंट पर सभी सातों मोर्चाओं की ओर से राजस्थानी परंपरा से स्वागत सत्कार होगा। 

पाली के रहने वाले हैं मदन राठौड़-

मूल रूप से पाली के रहने वाले मदन राठौड़ का जन्म 2 जुलाई 1954 को पाली के रायपुर में हुआ था। वो 2003 से 2008 और 2013 से 2018 तक सुमेरपुर से पाली जिले के दो बार विधायक रह चुके हैं। 4 बार भाजपा के पाली जिलाध्यक्ष पद पर रह चुके मदन राठौड़ का टिकट इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में कट गया था। फिर बाद में पार्टी ने राज्यसभा सांसद बना दिया। अब प्रदेश अध्यक्ष बनने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button