Uncategorized

राजस्थान-भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यभार संभाला

भाजपा के नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने शनिवार को अपने पद का कार्यभार संभाल लिया। प्रदेश कार्यालय के बाहर एक भव्य समारोह में उनकी ताजपोशी हुई। इस दौरान प्रदेश के कई बड़े नेताऔं के अलावा पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद थे। कार्यक्रम स्थल पर मदन राठौड़ एक हजार बाइक की रैली के साथ सीधे एयरपोर्ट से पहुंचे। ताजपोशी के तुरंत बाद वे देव दर्शन की यात्रा पर निकल गए। शाम 5 बजे मदन राठौड़ मोती डूंगरी मंदिर पहुंचें, जहां उन्होंने विशेष पूजा अर्चना की।

जानकारी के अनुसार मोती डूंगरी में पूजा के बाद वे 5:30 बजे गोविंद देव जी मंदिर के लिए रवाना हुए। गोविंद देव जी मंदिर में दर्शन करने के बाद वे राजा पार्क स्थित गुरूद्वारा गए वहां से जवाहर नगर के जैन मंदिर में दर्शन के लिए पुहंचे। इस देव दर्शन यात्रा के दौरान पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी उनके साथ मौजूद रहे।

कौन हैं मदन राठौड़-

मदन राठौड़ का जन्म 1950 में राजस्थान के पाली जिले के रायपुर गांव में हुआ था। उन्होंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से बीएससी (गणित) में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। 1962 में वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े और 1970 के दशक में संघ के प्रचारक के रूप में कार्य किया। इसके बाद उन्होंने टेक्सटाइल उद्योग में भी काम किया।

राठौड़ चार बार भाजपा के पाली जिला अध्यक्ष रह चुके हैं। 2003 और 2013 में वे पाली जिले की सुमेरपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। हालांकि, 2008, 2018 और 2023 में उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिला, लेकिन बाद में पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा। वर्तमान में वे राज्यसभा सांसद हैं और पार्टी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से नवाजा है।

Related Articles

Back to top button