झारखंडराज्य

रेलवे में नौकरी दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, महिला समेत 5 गिरफ्तार

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। इस मामले में खड़गपुर टाउन थाने की पुलिस ने एक महिला सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट में प्रस्तुत किया।

जहां कोर्ट ने सभी आरोपितों की जमानत को खारिज करते हुए आठ दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर स्थित वॉर्ड नंबर 15 के यंग मेन एसोसिएशन क्लब में रविवार को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी इंटरव्यू चल रहा था।

पुलिस ने घेरबंदी कर की गिरफ्तारी
स्थानीय पुलिस के अनुसार इस इंटरव्यू में शामिल होने के लिए पड़ोसी राज्यों-शहरों से काफी संख्या में युवा शामिल हुए थे। वहीं, स्थानीय निवासियों के अनुसार शनिवार से आए कई युवक यंग मेन एसोसिएशन क्लब में ठहरे हुए थे, पूछताछ में उन्होंने इंटरव्यू होने की जानकारी दी।

इसके बाद स्थानीय निवासियों ने ही क्षेत्र के टाउन थाने की पुलिस को सूचित किया। इसके बाद टाउन पुलिस की टीम ने क्लब की घेराबंदी करते हुए एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मौके से अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन का बोर्ड लगी हुई एक कार भी जब्त की है। जांच में यह बात सामने आई है कि इंटरव्यू देने आए अधिकतर युवा पश्चिम बंगाल और झारखंड के आसपास के शहरों से हैं।

इंटरव्यू देने आए युवाओं से पुलिस ने की पूछताछ
इस मामले में पुलिस के अधिकारियों ने इंटरव्यू देने आए युवाओं से पूछताछ की। इसमें उनसे पूछा गया कि उन्हें किस पद के इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। संबधित पद के लिए उनसे कितने रुपये की डिमांड की गई थी।

अंतरराज्ययीय गिरोह होने का अनुमान
पुलिस अधिकारी का कहना है कि पकड़ा गया गिरोह अंतर्राज्यीय हो सकता है, फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे हैं। साथ ही वैसे युवा जो दूसरे शहर से आए हैं मामले में शिकायत दर्ज करने की अपील की गई है ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके।

Related Articles

Back to top button