झारखंडराज्य

लापरवाही पड़ी भारी, सोरेन सरकार ने BDO-CO का रोका वेतन

सिसई के पंडरानी गांव में पिछले दिनों संपन्न आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में अबुआ आवास योजना के लिए ग्रामीणों द्वारा जमा किए गए आवेदन पत्रों को शिविर में फेंके जाने की घटना को उपायुक्त ने गंभीरता से लिया है और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

जांच की अवधि समाप्त होने तक सिसई के प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचल अधिकारी के वेतन भुगतान में तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए को स्थगित कर दिया है। कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों व कर्मियों के निलंबन की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को प्रेषित करने की बात कही है।

उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी के अनुसार सिसई के प्रखंड समन्वयक व कंप्यूटर ऑपरेटर के संविदा समाप्त करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।

बताते चलें कि ज्ञात हो कि पंडारानी में संपन्न आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हुए थे और गांव के लोगों को विकास की योजना से जोड़ने की बात कही थी।

कार्यक्रम में ग्रामीणों ने अबुआ आवास के लिए आवेदन दिया था, वह आवेदन दूसरे दिन कार्यक्रम स्थल पर ग्रामीणों ने बिखरे हुए बरामद किए। अधिकारियों और कर्मियों की लापरवाही के खिलाफ आवेदकों ने धरना-प्रदर्शन भी किया।

डोर-टू-डोर ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त किए
इस मामले में उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने आवश्यक कार्रवाई की है और उनके निर्देश पर उप विकास आयुक्त दिलेश्वर महतो व सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजीव नीरज के पर्यवेक्षण में कर्मियों ने शिवनाथपुर पंचायत में डोर-टू-डोर ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त किए और कहा कि एक भी जरूरतमंद व्यक्ति सरकार की कल्याणकारी योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए।

इस संबंध में शनिवार को डीडीसी दिलेश्वर महतो व एसडीओ सदर राजीव नीरज की उपस्थिति में शिवनाथपुर पंचायत भवन में ग्रामीणों के साथ बैठक की।

बैठक में कहा गया कि उपायुक्त के निर्देश पर शिवनाथपुर पंचायत में एक बार फिर से 18 सितंबर को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button