उत्तरप्रदेशराज्य

लोकसभा चुनाव के बाद आज पहली बार अयोध्या आएंगे सीएम, दर्शन-पूजन और करेंगे समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को अयोध्या आएंगे। सीएम योगी लोकसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद पहली बार आ रहे हैं। चुनाव के नतीजे चार जून को आए थे। इस तरह दो महीने बाद उनका यहां पर आगमन हो रहा है। जिला प्रशासन ने दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

सीएम योगी राजकीय हेलीकॉप्टर से मंगलवार को दोपहर चार बजे रामकथा पार्क हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से सड़क मार्ग से हनुमानगढ़ी के लिए रवाना होंगे। 4.10 बजे हनुमंत लला के दर्शन करेंगे। यहां से निकलकर 4.30 बजे श्रीराम जन्मभूमि पहुंचेंगे। रामलला के दरबार में माथा टेकने के बाद शाम 5.15 बजे आयुक्त सभागार पहुंचेंगे। यहां पर शाम 6.45 बजे तक जिले के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में मंडल और जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

सीएम योगी शाम 6.50 बजे सर्किट हाउस आएंगे। यहां पर भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाम 7.30 से आठ बजे तक विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। रात 8.30 से नौ बजे तक सरयू अतिथि गृह में संतों के साथ बैठक करने के बाद यहीं पर रात्रि विश्राम करेंगे।

सात अगस्त को सुबह 10 बजे सरयू अतिथि गृह से रवाना होकर रामकथा पार्क के पास राम मंदिर आंदोलन के महानायक परमहंस रामचंद्र दास के समाधि स्थल पर पहुंचेंगे। यहां पर पुष्पांजलि अर्पित कर सुबह 10.30 बजे दिगंबर अखाड़े में परमहंस की मूर्ति का अनावरण कर भंडारे में शामिल होंगे। सुबह 11.15 बजे दिगंबर अखाड़ा से रवाना होकर रामकथा पार्क आएंगे। यहां से 11.30 बजे हेलीकाॅप्टर से अंबेडकर नगर के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button