राष्ट्रीय

वक्फ संशोधन बिल पर जेपीसी की बैठक आज

वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की बैठक 19 और 20 सितंबर को तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। इससे पहले बुधवार को निर्धारित बैठक स्थगित हो गई। जेपीसी के अध्यक्ष और भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने बुधवार को कहा कि कुछ सदस्यों के अनुरोध के बाद बैठक स्थगित कर दी गई।

आज और कल आयोजित होगी बैठक
पत्रकारों से बात करते हुए जगदंबिका पाल ने कहा कि संयुक्त संसदीय समिति की बैठक 18, 19 और 20 सितंबर को होनी थी। लेकिन हमारे कुछ सदस्यों ने कहा कि 17 तारीख को गणेश चतुर्थी है और ईद-ए-मिलाद का जुलूस निकाला जा रहा है। इसके चलते आज की बैठक 19 और 20 सितंबर को तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी।

अमित शाह ने कहा थी ये बात
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा था कि वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 जो वक्फ संपत्तियों के प्रबंधन, संरक्षण और दुरुपयोग को संबोधित करता है आने वाले दिनों में संसद में पारित किया जाएगा। पीएम मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 वक्फ संपत्तियों के प्रबंधन, संरक्षण और दुरुपयोग के लिए प्रतिबद्ध है। आने वाले दिनों में इसे संसद में पारित किया जाएगा।’

Related Articles

Back to top button