खाना -खजाना

वेट लॉस करने में मदद करेगी नो मिल्क कोल्ड कॉफी

वजन कम करने का सफर आसान नहीं होता। ऐसे में अगर हम कहें कि नो मिल्क कोल्ड कॉफी इस सफर को आसान बना सकता है तो क्या आप यकीन करेंगे। दरअसल इस कॉफी को पीने से वजन कम करने में काफी मदद मिलती है। साथ ही यह पाचन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। आइए जानें नो मिल्क कोल्ड कॉफी के फायदे और उसकी रेसिपी।

वेट लॉस करने के लिए अक्सर लोग ब्लैक हॉट कॉफी पीते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ब्लैक कोल्ड कॉफी भी वेट लॉस करने में सहायक हो सकती है। ब्लैक कोल्ड कॉफी से भी आप अपनी वेट लॉस के सफर को आसानी से पूरा कर सकते हैं। ये वजन घटाने में आपकी मदद करती है। इसके लिए बिना दूध वाली कोल्ड कॉफी ही ज्यादा असरदार होती है। ये कॉफी शरीर में जरूरी पोषण की कमी दूर करती है और इसे बनाना भी बहुत आसान है। आइए जानते हैं नो मिल्क कोल्ड कॉफी के बारे में।

क्या आप भी अपनी फिटनेस को लेकर फिक्रमंद रहते हैं या फिर वेट लॉस करना चाहते हैं और कोल्ड कॉफी के शौकीन भी हैं तो आपके लिए नो मिल्क कोल्ड कॉफी फायदेमंद साबित हो सकती है। आइए जानें इसके फायदों और रेसिपी के बारे में।

नो मिल्क कोल्ड कॉफी के फायदे
नो मिल्क कोल्ड कॉफी बादाम और खजूर से तैयार की जाती है जो कई तरह के पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। इसमें मौजूद बादाम का नियमित सेवन पेट की चर्बी को कम करने में सहायक होता है, जो डाइजेशन दुरुस्त रखता है। इसके साथ ही खजूर में मौजूद फाइबर सामग्री तृप्ति की भावना को बढ़ावा देती है, जिससे भूख का एहसास कम होता है और अधिक खाने से बचा जा सकता है। जिससे वेट लॉस करने में मदद मिलती है।

नो मिल्क कोल्ड कॉफी रेसिपी

सामग्री

  • बादाम 10
  • खजूर 10ग्राम
  • कॉफी 2 चम्मच
  • स्टीविया 1 बड़ा चम्मच
  • पानी 1 कप
  • बर्फ के टुकड़े 4- 6

बनाने की विधि
नो मिल्क कोल्ड कॉफी को बनाने के लिए सबसे पहले बादाम और बीज निकाले हुए खजूर को ब्लेंडर जार में ब्लेंड करें। इसके बाद इसमें पानी डालकर कॉफी मिलाएं और फिर से 40से 45 सेकेंड के लिए ब्लेंड करें। इसके बाद इसमें स्टीविया और बर्फ के टुकड़े डालें और अच्छे से मिक्स करके 10 से 15 सेकेंड के लिए रखें। कुछ सेकेंड बाद इसे कॉफी मग में डालें और आनन्द लें अपने हेल्दी और टेस्टी कोल्ड कॉफी का।

इस एक कप कोल्ड कॉफी में 2.5 ग्राम प्रोटीन, 90 कैलोरी, 2.5 ग्राम फैट और 14 ग्राम कार्बोहाइड्रेट होता है।

Related Articles

Back to top button