उत्तरप्रदेश

संसदीय क्षेत्र पहुंची केंद्रीय मंत्री का जोरदार स्वागत…

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल  तीसरी बार केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद शनिवार को वह पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर पहुंचीं हैं। इस दौरान विभिन्न जगह मतदाता आभार कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। मिर्जापुर अदलहाट में कार्यकर्ताओं को मंच से संबोधित करते हुए अनुप्रिया पटेल ने कहा कि दो बार केंद्र में मंत्री रही और तीसरी बार आप लोगों की बदौलत फिर से मंत्री बनी हूं। बस इस बार अंतर यह रहा कि सरकार के शपथ ग्रहण करने के साथ ही मेरा भी शपथ ग्रहण हो गया। इसके पहले दो कार्यकाल में दो साल बाद मंत्री का शपथ लिया था। यह सब आप लोगों के प्यार और दुलार की बदौलत है।

मिर्जापुर की विकास यात्रा न रुकी थी और न ही रुकेगी
उन्होंने कहा कि मुझे जो भी काम दिया गया मैंने जिम्मेदारी से निभाया है और क्षेत्र का विकास किया है। मुझे ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है आप लोग खुद जानते हैं। इस बार दो-दो मंत्रालय संभालने का मौका मिला है और 5 साल पूरे कार्य करने का मौका है तो विकास तो होगा ही। साथ ही उन्होंने क्षेत्र की जनता से कहा कि मिर्जापुर की विकास यात्रा न रुकी थी और न ही रुकेगी, जब तक अनुप्रिया पटेल है।

विकास हमारी प्राथमिकता में हमेशा रहा 
उन्होंने कहा कि विकास हमारी प्राथमिकता में हमेशा रहा है और इधर 10 वर्ष के कार्यकाल में आपको दिखाया है। चुनाव में जब आप लोगों ने मुझे सांसद बनाया और हैट्रिक लगाई तो इसका यह असर हुआ कि मैं सरकार के शपथ ग्रहण के साथ ही मंत्री बनी। उन्होंने कहा कि इस बार पूरे 5 साल हैं। इस बार मंत्रालय भी दो हो गए हैं। रसायन और उर्वरक मंत्रालय का भी राज्य मंत्री का कार्यभार भी मिला है। यह आप लोगों का जो स्नेह मेरे साथ है, इसके कारण यह सब अवसर मिला है।

हाथरस कांड में जो भी दोषी होगा उसे बक्शा नहीं जाएगा
उन्होंने हाथरस में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। कहा कि घटना की जांच के लिए सेवानिवृत्त जज की अध्यक्षता में आयोग का गठन किया गया है। आयोग की जांच जारी है। जांच रिपोर्ट आने तक प्रतीक्षा करनी चाहिए। जो भी दोषी होगा, उसे बक्शा नहीं जाएगा।

नरायनपुर में पहली बार आगमन पर कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत
केंद्र में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरायनपुर में पहली बार आगमन पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इससे पहले उनका छोटा मिर्जापुर तथा बरईपुर में भी स्वागत किया गया। इस दौरान डॉ. अनिल सिंह पटेल, रामलखन सिंह, बजरंग बली सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, अनुप्रिया नरायनपुर विकास खंड सभागार में आयोजित आभार प्रकाश कार्यक्रम में भी शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल के सभी साथियों को एक महीने तक अपने विभाग को समझने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में जाने का निर्देश दिया है। उनके निर्देश का पालन करते हुए वे अपने संसदीय क्षेत्र में आई हैं। उन्होंने कहा कि मिर्जापुर से लगातार कोई तीसरी बार नहीं जीत पाया था। उन्होंने लोकसभा चुनाव में तीसरी बार लगातार जीत दर्ज की है।

Related Articles

Back to top button