मध्यप्रदेशराज्य

सागर : लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते श्रम निरीक्षक पकड़ा

मध्य प्रदेश के सागर जिले में लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है, 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए श्रम विभाग सागर के श्रम निरीक्षक को पकड़ लिया है। लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई करते हुए श्रम निरीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आपको बता दें कि आरओ प्लांट का निरीक्षण करने के बाद कार्रवाई नहीं करने के बदले 60 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार आनंद नगर में रहने वाले दिव्यांशु चौबे का आरओ का प्लांट है।

प्लांट का निरीक्षण करने के लिए श्रम विभाग सागर के श्रम निरीक्षक लालमणि सिंह चंदेल टीम के साथ गए थे। उन्होंने आरओ प्लांट का निरीक्षण किया और कार्रवाई करने की बात कही थी। इसके साथ ही उन्होंने कार्रवाई नहीं करने के बदले एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी बाद में 60 हजार रुपए में बात पक्की हुई। रिश्वत मांगे जाने से परेशान होकर दिव्यांशु चौबे ने 19 जुलाई को लोकायुक्त एसपी कार्यालय सागर में शिकायत की थी।

इसके बाद लोकायुक्त की टीम ने जांच की और शिकायत को सही पाया गया शुक्रवार को लोकायुक्त की टीम रवाना हुई और शिकायतकर्ता दिव्यांशु को रिश्वत के 30 हजार रुपए लेकर श्रम विभाग कार्यालय भेजा दिव्यांशु रिश्वत लेकर पहुंचा और राशि श्रम निरीक्षक लालमणि चंदेल की टेबल पर रख दी तभी लोकायुक्त की टीम मौके पर पहुंच गई और श्रम निरीक्षक लालमणि को रिश्वत की राशि के साथ पकड़ लिया है।

Related Articles

Back to top button