अन्तर्राष्ट्रीय

सीरिया के कई प्रांतों में महसूस हुए भूकंप के झटके

सीरिया के कई प्रांतों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई है। सीरियाई राष्ट्रीय भूकंप केंद्र के अनुसार, मध्य शहर हामा से 28 किलोमीटर पूर्व में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, भूकंप स्थानीय समयानुसार सोमवार रात 11:56 बजे हामा शहर से 3.9 किलोमीटर पूर्व में आया। भूकंप के झटके सीरिया के कई प्रांतों में महसूस किए गए।

यह भूकंप सोमवार को रात 9:30 बजे आए 3.7 तीव्रता वाले भूकंप के बाद आया है। पिछले भूकंप का केंद्र हामा से 21 किलोमीटर पूर्व में था। अधिकारियों ने किसी के हताहत होने या किसी महत्वपूर्ण नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट जारी नहीं की।

यह भूकंप एक शक्तिशाली भूकंप का पूर्व संकेत
सरकारी टेलीविजन ने अपने सोशल मीडिया पर सुरक्षा उपाय बताया तथा निवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी। लोगों को बताया गया कि बार-बार भूकंप के झटके आ सकते हैं। सीरियाई राष्ट्रीय भूकंप केंद्र के प्रमुख राएद अहमद को सरकार समर्थक शाम एफएम रेडियो स्टेशन ने यह कहते हुए बताया किया कि यह झटका एक शक्तिशाली भूकंप का पूर्व संकेत हो सकता है।

घरों के बाहर आए लोग
इस बीच, हामा और दमिश्क के कुछ क्षेत्रों के निवासियों ने संभावित झटकों के डर से बाहर रहने का विकल्प चुना है। साल 2023 में उत्तरी और पश्चिमी सीरिया में 7.8 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया था जिसके परिणामस्वरूप काफी विनाश हुआ।

Related Articles

Back to top button