उत्तरप्रदेशराज्य

सुल्तानपुर:अमित शाह पर टिप्पणी के मामले में आज कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आरोपी कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को अदालत में पेश होंगे। एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में राहुल गांधी के बयान दर्ज किए जाएंगे।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन व भाजपा नेता विजय मिश्र ने चार अगस्त 2018 को अदालत में परिवाद दायर किया था। आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बंगलूरू में 15 जुलाई 2018 को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्हें कोर्ट ने 27 नवंबर 2023 को विचारण के लिए तलब किया था।

20 फरवरी को राहुल गांधी ने कोर्ट में हाजिर होकर जमानत कराई थी। उनके बयान दर्ज होने की कार्रवाई में मामला लंबित है। एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट के मजिस्ट्रेट शुभम वर्मा ने शुक्रवार को मामले में सुनवाई के लिए पेशी नियत की है। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी शुक्रवार को सुबह 10 बजे कोर्ट में पेश होंगे।

राहुल गांधी के स्वागत के लिए कांग्रेसी तैयार, बनाई रणनीति
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के शुक्रवार को आगमन को लेकर कांग्रेसियों में खासा उत्साह है। स्वागत को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। नुक्कड़ व चौराहों पर भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी पदाधिकारियों को सौंपी गई है। दीवानी न्यायालय के पास कार्यकर्ता राहुल का स्वागत करेंगे। पड़ोसी जिलों के कार्यकर्ता भी आमंत्रित किए गए हैं। हालांकि पुलिस ने स्पष्ट किया है कि सुरक्षा कारणों से कोर्ट के आसपास भीड़ जमा नहीं होने दी जाएगी।

बृहस्पतिवार को प्रदेश महासचिव व जिला प्रभारी योगेंद्र मिश्र और प्रदेश सचिव अर्जुन पासी की मौजूदगी में तैयारी बैठक की हुई। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष एवं रायबरेली सांसद राहुल गांधी लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के रास्ते शुक्रवार सुबह सुल्तानपुर पहुंचेंगे।

बताया कि सांसद राहुल गांधी का गुप्तारगंज, कटका, टाटियानगर, टेढुई पांचोपीरन व गोलाघाट होते हुए दीवानी न्यायालय तक स्वागत करने का कार्यक्रम बनाया गया है। शहर अध्यक्ष शकील अंसारी ने कहा कि गोलाघाट से लेकर दीवानी चौराहे तक सड़क किनारे कार्यकर्ता कतारबद्ध होकर खड़े रहेंगे।

सुल्तानपुर में राहुल गांधी का ऐतिहासिक स्वागत होगा। बैठक में वरिष्ठ नेता हरीश त्रिपाठी, प्रमोद मिश्र, लाल पद्माकर सिंह, लक्ष्मीकांत मिश्रा, पवन मिश्र कटांवा, सिराज अहमद भोला, सुब्रत सिंह, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी फिरोज अहमद, विनय विक्रम सिंह, अमित सिंह, पवन मिश्रा, मेराज अहमद, रणजीत सिंह सलूजा, योगेश पांडेय व मो. हारुन समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button