खेल

सोमवार को एशिया कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, विराट की टीम में वापसी

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद पूर्व चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा है कि मोहम्मद शमी को टीम में मौका मिलना चाहिए था।T20I वर्ल्ड कप के बाद शमी को टीम में मौका नहीं मिला है।

सोमवार को एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। रोहित शर्मा को कप्तानी और के एल राहुल को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। अपने पहले मैच में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। बैक इंजरी के चलते जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट में टीम में शामिल नहीं हैं। भारतीय पेसर मोहम्मद शमी को टीम में मौका न मिलने से चयन पर सवाल उठ रहे हैं। 
पूर्व भारतीय टीम चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा है कि अगर उन्हें एशिया कप के लिए टीम का चयन करना होता तो शमी को टीम में जरूर शामिल करते। शमी ने अपना अंतिम T20 मैच पिछले साल T20I वर्ल्ड कप में खेला था। श्रीकांत ने कहा कि अगर वो चयनकर्ता होते तो टीम में शमी को जरूर जगह देते। 

के एल राहुल कि हुई वापसी 
टीम में के एल राहुल की वापसी हुई है। कोरोना और इंजरी के बाद फिर से राहुल को टीम में शामिल किया गया है। टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। तीन स्पिनर्स रवि बिश्नोई, अश्विन और चहल को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। आलराउंडर के तौर पर जडेजा और पांड्या का चयन किया गया है।

इंजरी से नहीं उबर पाये बुमराह और हर्षल 
बुमराह और हर्षल पटेल के बारे में अलग से बोर्ड ने बताया कि चोट के चलते टीम में बुमणरह और हर्षल  को शामिल नहीं किया जा सका है। बुमराह और हर्षल का इलाज नेशनल क्रिकेट अकादमी बैंगलोर में चल रहा है।

एशिया कप के लिए ये है भारतीय टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।  

Related Articles

Back to top button