राज्यहरियाणा

हरियाणा: एसी बसों के किराये में बदलाव

हरियाणा परिवहन विभाग की ओर से एसी बसों का संचालन किया जा रहा है। अब गर्मी में इन बसों की ज्यादा जरूरत महसूस होगी। ऐसे में एसी बस में सफर करने के लिए बुजुर्गों और बच्चाें को भी जेब हल्की करनी पड़ेगी।

हरियाणा परिवहन विभाग की ओर से एसी बसों के किराये के लिए कुछ बदलाव किए हैं। ये बदलाव मुख्यालय स्तर पर किए हैं। जहां पहले इन एसी बसों में 3-12 साल तक के बच्चों का आधा टिकट लगती था, लेकिन अब तीन साल से लेकर 12 साल तक के बच्चों का पूरा टिकट देना होगा।

इसी के साथ ही 60 साल से ऊपर के बुजुर्गाें का भी पूरा टिकट लगेगा। जिसे लेकर हरियाणा परिवहन विभाग ने अंबाला डिपो के महाप्रबंधक को पत्र के माध्यम से निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा, रोडवेज कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी व अन्य विभाग के कर्मचारी को यात्रा के दौरान टिकट लेनी होगी।

दो अप्रैल को जारी किए निर्देश
अंबाला डिपो की ओर से 10 वातानुकूलित बसों का संचालन किया जा रहा है। नए आदेश दो अप्रैल से लागू कर दिए हैं। बसों में यात्रा के लिए जो आरक्षण दिया है उसमें पत्रकार, आपातकाल के दौरान प्रभावित व्यक्ति और पूर्व विधायक को शामिल हैं। इसमें मान्यता प्राप्त पत्रकार और उसके सहायक को दो सीट और चार हजार किलोमीटर का सफर, आपातकाल के दौरान प्रभावित व्यक्ति को 75 प्रतिशत छूट दी जाएगी। इसमें प्रभावित व्यक्ति विदुर या विधवा होने की स्थिति में हो, उनके साथ एक सहायक को भी मुफ्त सुविधा होगी। इसी तरह से पूर्व विधायक के 60 साल या उससे अधिक उम्र होने पर तथा उनके साथ एक सहायक भी यात्रा कर सकेगा।

वातानुकूलित बसों में 3- 12 साल के बच्चों और बुजुर्गों के पूरे किराए को लेकर हरियाणा परिवहन विभाग की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। अब इन बच्चों का एसी बस में पूरा किराया देना होगा। -विपुल नांदल, यातायात प्रबंधक, अंबाला डिपो

Related Articles

Back to top button