राज्यहरियाणा

हरियाणा: कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष को सौंपी कांग्रेस उम्मीदवारों की रिपोर्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में कांग्रेस के उम्मीदवारों के लेकर पेंच फंसा हुआ है। बताया जा रहा है कि अगले दो दिन में कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए जाएंगे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि रिपोर्ट में कुछ सीटों पर एक-एक उम्मीदवार का नाम दिया गया है।

हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के उम्मीदवारों पर फिलहाल कोई फैसला नहीं हो पाया है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, मधुसूदन मिस्त्री और सलमान खुर्शीद के नेतृत्व वाली कमेटी ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। पार्टी अध्यक्ष रविवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों की रिपोर्ट रख सकते हैं। कमेटी ने रिपोर्ट तैयार करने से पहले राज्य के सभी वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श किया है। बताया जा रहा है कि अगले दो दिन में कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए जाएंगे।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि रिपोर्ट में कुछ सीटों पर एक-एक उम्मीदवार का नाम दिया गया है, वहीं कुछ पर दो-दो उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं। फिलहाल चार सीटों पर नाम फाइनल बताए जा रहे हैं, जिनमें सिरसा से कुमारी सैलजा, हिसार से बृजेंद्र सिंह, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा और अंबाला से वरुण चौधरी का नाम लगभग तय है। बाकी सीटों पर पेच फंसा हुआ है। अब इन सीटों पर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति नाम फाइनल करेगी। दरअसल, हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी की वजह से उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं हो पाए हैं। हुड्डा व एसआरके गुट अपने-अपने चहेतों के नाम आगे बढ़ाने में लगे हैं।

हुड्डा के निवास पर पहुंचे नेता
वहीं, दूसरी तरफ शनिवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दिल्ली स्थित निवास पर हरियाणा के कई नेता पहुंचे। इनमें वह भी शामिल हैं, जो टिकटों की दौड़ में शामिल हैं। दिल्ली पहुंचने वाले नेताओं में महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह, समालखा से विधायक धर्म सिंह छौक्कर और सतपाल ब्रह्मचारी मुख्य रूप से थे। हुड्डा सतपाल को सोनीपत से लड़वाना चाहते हैं। वह मूल रूप से जींद के निवासी हैं और हरिद्वार से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

Related Articles

Back to top button