अपराधराज्यहरियाणा

हरियाणा के रोहतक में गैंगवार: गैंगस्टर प्लोटरा के भाई सहित 3 की मौत, दो घायल

रोहतक जिले में राहुल बाबा व पलोटरा गैंग में गैंगवार का मामला सामने आया है। रोहतक के सोनीपत रोड स्थित बलियाना मोड़ के पास शराब ठेके पर बैठे 5 युवकों पर मोटरसाइकिल सवार युवकों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की गई। बाइक सवार होकर आए हमलावर गोलियां बरसाकर वहां से फरार हो गए। वहीं गोली लगने के कारण 3 युवकों की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। एसएफएल की टीम और पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग भी मौके पर पहुंचे। इस फायरिंग में दो गैंग में रंजिश से जोड़कर यह वारदात देखी जा रही है।

वारदात के दौरान मरने वालों में सुमित प्लोटरा का भाई अमित नांदल उर्फ मोनू (37) भी शामिल है। उसके साथ बोहर के गांव के ही रहने वाले जयदीप (30) और विनय (28) की मौत हुई है। वहीं, अनुज (29) और मनोज (32) पैरों में गोलियां लगने से घायल हुए हैं।

3 बाइकों पर सवार होकर आए थे हमलावर
पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि रात करीब 10 बजे बोहर गांव के 5 युवक बलियाना मोड़ के शराब ठेके पर बैठे थे। तभी ठेके के बाहर 3 बाइक आकर रुकीं। उन पर करीब 7 से 8 युवक थे। उन्होंने आते ही ठेके पर बैठे युवकों पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं। इससे पांचों युवक घायल हुए। गोलियां चलाने के बाद बाइक सवार सभी युवक भाग गए। मौके पर मौजूद कुछ लोग घायलों को जानते थे। उन्होंने फोन कर घायलों के घरवालों को सूचना दी। सूचना मिलने पर घायलों के परिजन मौके पर पहुंचे। उन्होंने सभी घायलों को गाड़ी में डालकर रोहतक PGI पहुंचाया, लेकिन डॉक्टर ने उनमें से 3 को मृतक बताया। बाकी 2 को भर्ती कर उपचार शुरू किया।

पुरानी रंजिश में हुई वारदात
पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि 2019 में कोर्ट के बाहर फायरिंग हुई थी। फायरिंग में बोहर गांव का एक युवक प्लोटरा को गिरफ्तार किया गया, जो अब जेल में बंद है। वारदात को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है। वारदात के पीछे पुरानी रंजिश नजर आ रही है। छह साल पहले कोर्ट के बाहर हुई फायरिंग से ही केस जुड़ा नजर आ रहा है। अभी ज्यादा कुछ कहना जल्दबाजी होगी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

Related Articles

Back to top button