राजनीतिराज्यहरियाणा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव: आज से दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसको लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है और उम्मीदवारों पर मंथन शुरु कर दिया है। आज कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई है। यह बैठक चार दिन चलेगी, इस दौरान हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा के बाद एक से ज्यादा संभावित उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे।

बता दें कि दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस के उम्मीदवारों के चयन के लिए आज सुबह 11.30 बजे स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। यह बैठक अजय माकन और माणिक टैगोर के नेतृत्व में होगी। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि राज्य में कांग्रेस के बड़े नेताओं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला में तालमेल का अभाव नजर आ रहा है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने शैलजा, सुरजेवाला कैंप विधानसभा चुनाव में ताल ठोंक रहे हैं। वहीं कुमारी शैलजा ने दलित सीएम का दांव भी चल दिया है। कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में विधानसभा सीटों पर कम से कम दो नाम और ज्यादा से ज्यादा चार नाम फाइनल किए जाएंगे। इसके बाद उम्मीदवारों की यह सूची केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के पास जाएगी, जहां सीईसी उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी करेगी।

वहीं इससे पहले दिल्ली में हरियाणा चुनाव समिति की बैठक हुई थी। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा, बीरेंद्र सिंह और रणदीप सुरजेवाला सहित तमाम हरियाणा कांग्रेस के नेता शामिल हुए थे। बैठक के बाद प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा था कि 26 से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी है।

Related Articles

Back to top button