पंजाबराज्य

हिमाचल में पंजाबी दंपती से मारपीट मामला चन्नी ने सीएम सुक्खू से की बात

पूर्व सीएम चन्नी ने आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब और हिमाचल के भाईचारे में दरार डालने का प्रयास किया जा रहा है।

पंजाब के पूर्व सीएम और जालंधर से नवनिर्वाचित सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने हिमाचल प्रदेश में पंजाब के एनआरआई दंपती से हुई मारपीट के मामले में हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से फोन पर बात की और आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की। चन्नी ने अपील की कि इस घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, क्योंकि पंजाब के लोगों में काफी रोष है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। पंजाब और हिमाचल के भाईचारा में दरार डालने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। वह खुद भी अपने स्तर पर लोगों से भाईचारे बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। चन्नी ने एनआरआई दंपती पर हुए हमले पर रोष जताया है। उन्होंने मंडी से सांसद कंगना रनौत से भी इस घटना को जोड़ा और कहा कि भाजपा की नफरत की भावना के कारण ऐसा हो रहा है। हालांकि हिमाचल सीएम सुक्खू ने कहा कि इस तरह की कोई बात नहीं है। वह घटना को चेक करवा रहे हैं और मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

बीते शनिवार को पंजाब मूल के एक एनआरआई कंवलजीत सिंह ने आरोप लगाया कि उनके साथ हिमाचल प्रदेश के डलहौजी में पार्किंग को लेकर हुई कहासुनी के दौरान कुछ लोगों ने मारपीट की। उन्होंने क्षेत्रीय भेदभाव का भी आरोप लगाया। उन्होंने हिमाचल पुलिस पर भी घटना का वीडियो जबरदस्ती डिलीट करवाने का आरोप लगाया है। फिलहाल पीड़ित दंपती का अमृतसर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। कंवलजीत सिंह स्पेन में 25 साल से रह रहे हैं।

वह हाल ही में पंजाब लौटे हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी स्पेनिश पत्नी और रिश्तेदार के साथ दो दिन पहले डलहौजी घूमने गए थे। मामले में पंजाब पुलिस ने अमृतसर में जीरो एफआईआर दर्ज की है, जिसे आगे कार्रवाई के लिए हिमाचल पुलिस को भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button