फरवरी में कोविड की मौजूदा लहर अपने चरम पर होगी: महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग

मुंबई, देश में कोरोना महामारी तेजी से पैर पसारती जा रही है, इसके सबसे ज्‍यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि फरवरी में कोविड की मौजूदा लहर अपने चरम पर होगी लेकिन मार्च में इसके मामलों में गिरावट आनी शुरू हो जाएगी। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍य में लाकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है। जब तक ऑक्सीजन (Oxygen) की मांग 800 मीट्रिक टन प्रति दिन नहीं पहुंच जाती या अस्पतालों में मौजूद 40 फीसद कोविड बेड कोरोना मरीजों से नहीं भर जाते तब तक लाकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

महाराष्ट्र में 260 डाक्‍टर कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र असोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई में अब तक कुल 260 डाक्‍टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बुधवार को मुंबई स्थित सियोन अस्पताल के 30 और डाक्टर के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली थी, वहीं मुंबई में स्थित जेजे अस्पताल के अध्यक्ष गणेश सालुक्ये ने बताया था कि मुंबई में अलग-अलग अस्पताल में अब तक 230 रेजिडेंट डाक्‍टर संक्रमित हो चुके हैं।

बीते 24 घंंटे में 26538 नए मामले  

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 26 हजार 538 नए मामले सामने आये और 5331 संक्रमितों को अस्‍पताल से घर भेज दिया गया। बीते 24 घंटे में यहां आठ लोगों की मौत की खबर है। वहीं राजधानी मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15,166 नए कोविड मामले और 3 मौतें दर्ज की गईं।