मुंबई पुलिस के किया दावा, सुल्‍ली सौदे से भी जुड़े हैं बुल्‍ली बाई आरोपियों के तार

मुंबई, मुंबई पुलिस साइबर सेल ने सोमवार को बुल्ली बाई ऐप मामले में गिरफ्तार तीनों की जमानत याचिकाओं का विरोध करते हुए कहा कि उनकी जांच से पता चलता है कि आरोपी सुल्ली सौदे मामले में भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जानी चाहिए। मुंबई क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने बांद्रा में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष जवाब दाखिल किया। कोर्ट ने अब मामले की सुनवाई मंगलवार को तय की है। पुलिस ने विशाल कुमार झा, श्वेता सिंह और मयंक रावत की जमानत याचिकाओं के विरोध में दायर अपने जवाब में कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी ने दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए नीरज बिश्नोई की मदद से अपराध किया था।

मुंबई पुलिस की एक टीम बिश्नोई को हिरासत में लेने के लिए पहले से ही दिल्ली में है, जो कथित तौर पर ‘बुली बाई’ ऐप का निर्माता है, और ओंकारेश्वर ठाकुर जिसे ‘सुली डील्स’ ऐप का निर्माता माना जाता है, जिसमें प्रमुख की तस्वीरें हैं। मुंबई पुलिस ने अदालत को सूचित किया कि ठाकुर और बिश्नोई की जमानत याचिकाएं दिल्ली की अदालत पहले ही खारिज कर चुकी हैं।

“आरोपियों ने एक विशेष समुदाय की महिलाओं को निशाना बनाया है। इसकी जांच की जानी चाहिए कि क्या किसी ने उन्हें प्रेरित किया है और क्या इस मामले में और भी आरोपी शामिल हैं। हमें यह पता लगाने की जरूरत है कि क्या उन्हें इस तरह के अपराध करने के लिए भुगतान किया गया था।”

उन्होंने आगे कहा कि आरोपियों ने लोगों को गुमराह करने के लिए सिख समुदाय के लोगों के नाम का इस्तेमाल किया। रावत ने आठ ट्विटर अकाउंट, एक इंस्टाग्राम अकाउंट और पांच जीमेल अकाउंट संचालित किए और सिंह के सात ट्विटर अकाउंट, एक इंस्टाग्राम और जीमेल अकाउंट थे। उसी के संबंध में जांच लंबित है, ”साइबर सेल पुलिस ने अदालत के समक्ष जवाब दाखिल किया।इसने आगे कहा कि इनमें से कुछ खातों को पहले ही निष्क्रिय कर दिया गया है। इसलिए आंकड़ों का और विश्लेषण करने के लिए आरोपी की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने कहा, “जांच प्राथमिक स्तर पर है क्योंकि प्रक्रिया जटिल और लंबी है।”