सुबह उठकर इन चीजों को नही करना चाहिए स्पर्श, माता लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

सफलता की कुंजी कहती है कि जीवन में सफलता अच्छी आदतों पर निर्भर करती है. जीवन में सफलता कभी अचानक नहीं मिलती है, उसके लिए परिश्रम, संघर्ष और त्याग करना पड़ता है. जो व्यक्ति अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहता है और नित्य इसके लिए कठोर परिश्रम करता है उसे सफलता अवश्य प्राप्त होती है. ऐसे लोगों पर लक्ष्मी जी की भी कृपा बनी रहती है. 

जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त करनी है तो हर दिन महत्वपूर्ण और कीमती होता है. जो लोग दिन के आरंभ होते ही कार्ययोजना बना लेते हैं और इस पर अमल करते हैं वे अपने कार्यों को पूर्ण करने में सक्षम होते हैं. सुबह उठकर जो व्यक्ति ये कार्य करता है उसके जीवन में सफलता, मान सम्मान पाना असंभव नहीं होता है.

पूरे दिन की योजना बनाए- सफलता की कुंजी कहती है कि सुबह उठकर सबसे पहले पूरे दिन की योजना बनानी चाहिए. प्राथमिकता के आधार पर कार्यों को निर्धारण करना चाहिए और उन्हें समय पर पूर्ण करने का संकल्प लेना चाहिए. जो लोग ऐसा करते हैं वे अपने लक्ष्यों को समय पर पूरा करते हैं. ऐसे लोगों की हर स्थान पर सराहना होती है. दिन की शुरुआत पूरी ऊर्जा और उत्साह से करनी चाहिए. जीवन में सकारात्मक विचार और सोच का विशेष महत्व है. दिन का आरंभ करने से पहले इस बात का अवश्य ध्यान रखना चाहिए.

न चीजों का स्पर्श नहीं करना चाहिए- सफलता की कुंजी कहती है कि दिन का आरंभ अच्छे मन से करना चाहिए. भगवान, माता-पिता का आशीर्वाद लेकर दिन का आरंभ करना चाहिए. नशीली वस्तुओं को कभी स्पर्श नहीं करना चाहिए. जो लोग प्रात: काल गलत चीजों का सेवन या स्पर्श करते हैं वे कभी सफलता प्राप्त नहीं करते हैं. ऐसे लोगों को लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त नहीं होता है. इनका जीवन कष्ट में गुजरता है. इन चीजों से हमेशा दूर रहना चाहिए.