शायर मुनव्वर राणा ने फिर छेड़ा पलायन राग, कही यह बात

लखनऊ. शायर मुनव्वर राणा अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने पलायन को लेकर अपना पुराना राग फिर से छेड़ दिया है. उन्होंने कहा है कि योगी जी का जिन्ना से खानदानी रिश्ता होगा, मुझपर इतने ज़ुल्म हुए है कि मुझें पलायन करना पड़ेगा.

‘अगर योगी सरकार में आए तो हम पलायन कर देंगे’

मुनव्वर राणा ने आगे कहा कि ‘मुझपर इतने ज़ुल्म हुए है कि मुझे ये कहना पड़ रहा है कि मुझें पलायन करना पड़ेगा, पिछले दिनों हमें सत्ता ने काफी परेशान किया. हमारे खिलाफ हजरतगंज थाने में कई FIR की गईं. उन्होंने कहा कि कोई बात बोलना और सच बोलने पर FIR दर्ज कर जाती है. ओवैसी की नादानी से योगी सरकार में आते हैं तो हम पलायन कर देंगे.

‘यूपी से बहुत से मुसलमान पलायन कर चुके हैं’

गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ‘ अगर अमित शाह गिन सकते हैं तो पता चलेगा कि यूपी से बहुत से मुसलमान पलायन कर चुके हैं.’ उन्होंने कहा कि ‘सियासत से मेरा कोई ताल्लुक नहीं, मेरा सियासत से उतना ही ताल्लुक है जितना महात्मा गांधी का खराब औरतों से. मैं रूलिंग पार्टी की हमेशा आलोचना ही करता रहा हूं.’

‘चीनी को सुगर बोलते हैं पीएम’

सीएम योगी पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि ‘योगी क्यों जिन्ना और पाकिस्तान कर रहे है ? आप किसको बोल रहे है, योगी जी का खुद का खानदानी रिश्ता होगा जिन्ना से, इसके अलावा उनके पास कोई काम नही है.’ पाकिस्तान बच्चा है और हम मां हैं. असली दुस्मन तो चीन है. 56 इंच का सीने वाले पीएम सब कुछ कह सकते हैं लेकिन चीनी और चीन बोलना भूल गए हैं. उन्हें चीनी की जगह सुगर बोलते हैं, क्योंकि चीन बोलने से डर गए हैं.

‘यूपी में रहने में लगता है डर’

राणा ने आगे कहा कि ‘अवॉर्ड वापसी के वक्त मैंने मोदी जी से कहा था कि अखलाक के घर जाइए और आंसू पोंछ कर आइए ,तब देखिए ये 20 करोड़ मुसलमान सबको छोड़ कर आपकी तरफ आ जाएंगे. बीजेपी में भी अच्छे लोग है लेकिन योगी अच्छे नहीं है.’ उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास नारा झूठ है. हम डरते है अब यहां रहने में. यहां उत्तरप्रदेश में हालात अच्छे नहीं है. हम डर कर रहते हैं.’