राजस्थान पुलिस की क्रूरता, सड़क पर दो बच्चों की बेरहमी से की पिटाई

जयपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले में पुलिस की क्रूरता देखने को मिली है, जब पुलिसकर्मियों ने दो मासूम बच्चों की लात घूसों से सड़क पर पिटाई कर दी. बच्चों का कसूर बस इतना था कि वह पुलिस कर्मियों की गाड़ी के हॉर्न की आवाज नहीं सुन पाए थे. इसी दौरान पुलिसकर्मी अपनी गाड़ी में से उतरे और दोनों बच्चों की सड़क पर पटक कर लात घूसों से पीटना शुरू कर किया.

बाद में स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव किया तब जाकर पुलिसकर्मी उन बच्चों को जख्मी हालत में सड़क पर छोड़ कर भाग गए. पुलिस कर्मियों की मारपीट में जख्मी नाबालिग सागर सैनी का अस्पताल में उपचार चल रहा है, जो वेंटिलेटर पर है और उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है. मामला 31 जनवरी का है. मथुरा गेट थाना इलाके में सूरजपोल चौराहा पर पुलिसकर्मियों ने क्रिकेट खेलकर घर जा रहे दो मासूम बच्चों को बेरहमी से पीट डाला. दोनों बच्चे कंपनी बाग में क्रिकेट खेल कर वापस आ रहे थे. इसी दौरान मथुरा गेट थाना के कुछ पुलिसकर्मी कैदियों का जिला अस्पताल में मेडिकल कराकर थाने ले जा रहे थे.

पुलिसकर्मियों ने हॉर्न बजाकर बच्चों को साइड में हटने के लिए कहा, लेकिन बच्चे पुलिस की गाड़ी का हॉर्न की आवाज नहीं सुन पाए, जिससे गुस्सा होकर पुलिसकर्मियों ने बीच सड़क पर पटक कर दोनों बच्चों की लात घुसा से पीटना शुरू कर दिया. पीड़िता की मां सावित्री देवी ने जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह के समक्ष शिकायत दी है. वहीं इस मामले पर सिटी सीओ एवं जांच अधिकारी सतीश वर्मा ने बताया कि जांच की जा रही है.