महाराष्ट्र: ATS के छापे में वसई से 5 करोड़ रुपये से ज्यादा की हेरोइन जब्त, दो गिरफ्तार

मुंबई, महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते द्वारा चलाए गए एक अभियान के तहत रविवार को वसई के पेल्हारे में 5 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्‍त की गई है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एटीएस की जुहू और ठाणे इकाइयों की संयुक्त टीम ने शनिवार को छापेमारी की, जिसके परिणामस्वरूप अंतरराष्ट्रीय बाजार में 5.17 करोड़ रुपये मूल्य की 1,724 ग्राम हेरोइन, 2.6 लाख रुपये नकद, दो मोबाइल फोन और सामग्री जब्त की गई। उन्होंने कहा कि इसे ड्रग्स की तस्करी के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी अलीम अख्तर (46) और छोटा नासिर (40) को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक व्यक्ति, जो जूतों में बनी एक गुप्त स्‍थान में ड्रग्स की तस्करी करता था उसकी तलाश जारी है। अख्तर और नासिर को 15 फरवरी तक एटीएस की हिरासत में भेज दिया गया है।

21 करोड़ मूल्य की 7 किलो हेरोइन जब्‍त

बीते कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक महिला को सायन क्षेत्र से 21 करोड़ मूल्य की 7 किलो हेरोइन के साथ पकड़ा था। इस महिला ड्रग सप्लायर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। इसकी पहचान मानखुद निवासी अमीना हमजा शेख उर्फ लाली के रूप में हुई थी। मुंबई एएनसी के अधिकारी के मुताबिक, जब्त की गई हेरोइन को मुंबई में सक्रिय अन्य दवा आपूर्तिकर्ताओं औरग्राहकों को वितरित किया जाना था। इस महिला को पहले एएनसी की वर्ली और घाटकोपर टीम ने 2015 और 2018 में प्रतिबंधित दवाओं की आपूर्ति में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था।

ये बड़ी कार्रवाई एएनसी की घाटकोपर इकाई के अधिकारियों द्वारा विशेष सूचना के आधार पर की गई थी। टीम को पता चला कि लाली नाम की यह महिला भारी मात्रा में हेरोइन की तस्करी कर रही थी, जिसके बाद सायन कोलीवाड़ा में छापेमारी की गई और उसे ड्रग्स के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया गया। नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) की धारा 8 (सी) और 21 (सी) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई थी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने राजस्थान के नौगामा गांव के दो तस्करों से मादक पदार्थ मंगवाया था।