उज्जैन में कांक्रीट मिक्सर ने 16 गायों को रौंदा, घायलों के इलाज में लापरवाही पर हंगामा, डॉक्टर सस्पेंड

उज्जैन जिले में सुबह एक कांक्रीट मिक्सर ने चारे की तलाश में जा रही गायों के झुंड को रौंद दिया जिसमें 12 गायों की घटनास्थल पर मौत हो गई। चार  घायल गायों के इलाज में पशु चिकित्सक की लापरवाही पर ग्रामीणों ने हंगामा किया कि कलेक्टर आशीष सिंह ने पशुचिकित्स डॉ. प्रवीण सिंह को तुरंत सस्पेंड कर दिया। 

शाजापुर  जिले के पास माकड़ोन के ग्राम कंटवारिया रोड पर गुरुवार की सुबह कांक्रीट मिक्सर के चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए गायों के झुंड को रौंद दिया। कांक्रीट मिक्सर काफी तेज रफ्तार में था और गायों के झुंड से टकराने के बाद भी वह बमुश्किल में काबू में आया। जब तक वह काबू में आया तब करीब डेढ़ गायों को वह रौंदता हुआ निकल गया जिनमें से 12 गाय तो घटनास्थल पर ही मर गईं। चार गाय घायल हो गईं लेकिन उन्हें भी समुचित इलाज नहीं मिला तो वे भी मर गई।

गायों की मौत पर मुआवजा का प्रावधान नहीं
गायों की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर था क्योंकि प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा में एक्सीडेंट में गाय की मौत के मुआवजा का कोई प्रावधान नहीं है। एसडीएम एक्टर जायसवाल ने अधिकृत तौर पर जानकारी देते हुए कहा कि बीमा होने की स्थिति में ही ग्रामीणों को गाय की मौत का मुआवजा मिल पाएगा।