ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में जाकर सीएम शिवराज ने कहा- ‘हिंदुत्व ही राष्ट्रीत्व

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को हैदराबाद में रामानुज सहस्त्राब्दी कार्यक्रम के चलते रामानुजाचार्य की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ इक्वालिटी के दर्शन किए. चिन्ना जीयार स्वामी आश्रम में आयोजित रामानुजाचार्य सहस्राब्दी कार्यक्रम में भाग लेने कई बड़े साधु संतों के साथ RSS प्रमुख मोहन भागवत भी पहुंचे थे. इस के चलते मुख्यमंत्री शिवराज ने ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में भारत का अर्थ समझाया. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व ही राष्ट्रीत्व है. इसमें दो मत नहीं है. इस बात को बोलने में कोई संकोच नहीं है. इस के चलते RSS प्रमुख मोहन भागवत तथा शिवराज की पत्नी साधना सिंह भी उपस्थित थीं.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज ने मंच से कहा कि ओंकारेश्वर में बनने वाले स्टैच्यू ऑफ वननेस से भी यही संदेश जाएगा. हम जैसे व्यक्तियों को भी यह स्थल प्रेरणा तथा दिशा देगा. भारत के नौजवान यहां आएंगे, आधुनिक पीढ़ी भी आएगी तथा यहां से संदेश लेकर जाएगी तो उनका नजरिया बदल जाएगा. आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति वाले भी ये बात सीख जाएं तो देश का कल्याण होगा. मैं भी प्रेरणा लेकर जा रहा हूं. मैं भी राजनीतिक कार्यकर्ता हूं. इस विचार को हम कैसे बढ़ाएं. ये सनातन विचार है. समारोह से पहले शिवराज ने संतों से आशीर्वाद मांगा. उन्होंने कहा कि ओंकारेश्वर में स्टैच्यू ऑफ वननेस बनने वाला है. हम सब एक ही चेतना के अंग हैं. एक चेतना सभी में है.ओंकारेश्वर से भी ये संदेश जाएगा. भारत की संत परंपरा का प्रवाह नित्य निरंतर प्रवाहमान है.

मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा, यहां सब एक साथ हैं. यह अद्भुत है. यह नजारा देखकर मन भर गया है. स्वामी भगवान रामानुजाचार्य का स्टैच्यू जिसे हम विशाल मूर्ति कह रहे हैं, मैं सोच रहा था कि इनसे क्या सीखूं. धर्म जोड़ता है, सियासत तोड़ती है. यहां जाति, पंत, छोटा, बड़ा, ऐसा कुछ नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा, सब लक्ष्मीनारायण की संतान हैं. हम सब उसी के बेटे हैं मगर राजनीतिक विचार कर लेते हैं तो यह पता नहीं कितने टुकड़ों में तोड़ देती है.