दिल्ली: शादी से इनकार करने पर सनकी आशिक ने युवती पर चाकू से ताबड़तोड़ किया हमला

राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में शादी से इनकार करने पर युवती पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी कृष्णपाल सिंह मोर्य उर्फ कृष्णा (33) बरेली के गांव मनकरी का रहने वाला है। सोमवार को आरोपी करोल बाग इलाके के नाईवालान में वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। पुलिस ने उसे दिल्ली लाकर कोर्ट में पेश कर दिया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उधर पीड़िता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।


 
डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि सोमवार को करोल बाग इलाके के नाईवालान में एक युवती के चाकू मारने की सूचना मिली थी। घायल 24 वर्षीय युवती को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके गले, पेट और हाथ पर चाकू के कई वार थे। जांच आरंभ हुई तो यह पता चला कि उसके ही गांव के पास रहने वाले कृष्णा नामक युवक ने वारदात को अंजाम दिया है। दोनों एक दूसरे पिछले छह सालों से जानते थे। कृष्णा युवती से शादी करना चाहता था, लेकिन पीड़िता उससे शादी नहीं करना चाहती थी। इस बात पर आरोपी ने बरेली से दिल्ली आकर वारदात को अंजाम दिया। 

बहरहाल पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की तो पता चला कि आरोपी के बरेली भाग गया है। इसके बाद पुलिस टीम को तुरंत बरेली मनकारी गांव भेजा गया जहां खेतों में जाकर छिपे आरोपी को दबोचा गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने गन्ने के खेत में अपना ठिकाना बनाया था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि युवती पहले उससे प्यार करती थी। लेकिन अब वह किसी और से शादी करने की बात कर रही थी। आरोपी कृष्णा करोल बाग में ही नौकरी करता था। फिलहाल वह बेरोजगार था और गांव में रह रहा था। वहीं युवती अभी करोल बाग में निजी कंपनी में नौकरी कर रही थी।