दिल्ली में शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए कीमतों में कटौती और ऑफर का आगे भी रह सकता है जारी

राजधानी दिल्ली में शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए कीमतों में कटौती और ऑफर का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। जानकारों का कहना है कि वेंडर को बिक्री बढ़ानी है तो उसके लिए छूट और ऑफर आगे भी देने होंगे। ऐसे में यह फायदा आगे भी मिलने के आसार हैं।

कुछ दुकानों ने छूट और ऑफर को स्टॉक खत्म होने के बाद हटा लिया तो कुछ ने छूट को घटा दिया। वहीं, बॉर्डर से सटे इलाकों में दुकानों में कुछ हद तक छूट जारी रही। इससे दुकानों पर भीड़ तो दिखी, लेकिन शनिवार की तुलना में रविवार को भीड़ कम रही। कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया अल्कोहल बेवरेज कंपनी के डायरेक्टर जनरल विनोद गिरी ने कहा कि इस तरह की नीति हरियाणा में भी थी।

दुकानों को लेकर विरोध

शराब की दुकानों पर लगी लंबी कतार के बाद कई संगठनों ने विरोध जताया। नेशनल अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि दुकानों पर भीड़ से लोगों को असुविधा हो रही है। समाजसेविका प्रिया अरोड़ा ने आवासीय, धार्मिक स्थलों व स्कूलों के पास दुकान न खोली जाए।

दिल्ली के कुछ हिस्सों में शराब की दुकानों पर लगी लंबी कतारें

दिल्ली के कई इलाकों में शराब की दुकानों के बाहर शनिवार और रविवार को शराब पीने वालों की लंबी कतारें देखी गईं क्योंकि कुछ दुकानों ने विभिन्न ब्रांड की शराब पर छूट की पेशकश की गई थी। राजधानी के जहांगीरपुरी, शाहदरा और मयूर विहार सहित कई अन्य इलाकों में शराब की दुकानों ने कुछ ब्रांड पर 35 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश की गई थी।

पूर्वी दिल्ली में शराब की दुकान के एक कर्मचारी ने कहा कि शराब की दुकानों को मार्च के अंत तक अपना स्टॉक खत्म करना होगा क्योंकि नए वित्त वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण होगा।

आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शादी के मौसम और वीकेंड जैसे कई अन्य कारणों से कतारें लंबी देखी गईं। शराब कारोबार के एक जानकार ने बताया कि रेट में कटौती से लोगों ने बड़ी मात्रा में शराब खरीदी।