उत्तराखंड में फिर बदल सकता है मौसम, बारिश और बर्फबारी के आसार

देहरादून, उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है और ज्यादातर इलाकों में चटख धूप खिल रही है। मैदानी इलाकों में अधिकतम पारे में भी इजाफा होने लगा है। हालांकि, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम करवट बदल सकता है। इसके कारण कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। इस दौरान मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है।

प्रदेश में मौसम लगातार रंग बदल रहा है। कुछ दिन शुष्क रहने के बाद आसमान में बादल मंडराने लगते हैं। हालांकि, बीते एक सप्ताह से ज्यादातर इलाकों में आसमान साफ है और चटख धूप खिल रही है। जिससे तापमान में भी इजाफा होने लगा है। हालांकि, अभी सुबह-शाम ठंड बरकरार है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के उत्तराखंड में दस्तक देने के कारण शुक्रवार को पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। इस दौरान उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और हिमपात के आसार हैं। जबकि, अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रह सकता है।

हिमखंड के साथ गिरे भारी बोल्डर

मतदान दिवस की रात को झाला जसपुर पुरोली मोटर मार्ग पर एक बड़ा हादसा होते-होते टला। पहाड़ी से हिमखंड के साथ भारी बोल्डर गिरे। इसी दौरान पुराली से लौट रहे सेक्टर मजिस्ट्रेट का वाहन इसकी चपेट में आया। सेक्टर मजिस्ट्रेट और वाहन चालक ने भागकर किसी तरह से जान बचाई। फिर दूसरे वाहन के जरिये उत्तरकाशी आए। लेकिन, गत बुधवार को लोनिवि भटवाड़ी की टीम ने क्षतिग्रस्त वाहन का निकाला तथा जसपुर पुराली मोटर मार्ग को सुचारू किया।