ऑनलाइन गेम की चुनौती ने ली 14 साल के बच्चे की जान, फंदे से लटककर किया सुसाइड

मुंबई में एक 14 साल के छात्र ने मोबाइल गेम के चक्कर में आकर आत्महत्या कर ली है. मामला भोईवाड़ा इलाके का है जहां एक छात्र ऑनलाइन गेम में चैलेंज को पूरा करने और ज्यादा खेलने की मांग अपने घरवालों से कर रहा था लेकिन परिवार वाले उसे मना कर रहे थे जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली. घटना की जांच कर रही भोईवाड़ा पुलिस ये पता लगा रही है कि खेल में किस चैलेंज को पूरा करने के लिए इस छात्र ने इतना बड़ा कदम उठाया.

पुलिस के अनुसार कक्षा 7वीं के इस छात्र को फ्री फायर गेम खेलने की आदत थी. इस गेम को भारत सरकार ने अन्य कुछ गेमों के साथ प्रतिबंधित कर दिया लेकिन चोरी छिपे इस गेम को खेला जा रहा है. हालांकि बच्चे के माता-पिता का कहना है कि इस छात्र को लत नहीं थी वो कभी-कभी ही फ्री फायर गेम खेलता था.

मध्य प्रदेश में भी एक 13 साल के बच्चे ने की थी आत्महत्या

बता दें, इससे पहले एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश से भी सामने आया था. ऑनलाइन गेम में हज़ारों रुपये गंवाने के बाद एक बच्चे नें सुसाइड कर लिया था. जानकारी के मुताबिक, 13 साल के बच्चे ने एक गेम के चक्कर में 40 हजार रुपये गंवा दिए थे जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली थी. इस बच्चे को भी फ्री फायर गेम की आदत थी. बताया गया कि बच्चे की मां ऑफिस में थी जब उनके फोन पर पैसे कटने का मैसेज आया. मां ने फोन कर अपने बेटे को डांटा जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली. मामले की जांच करने पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद किया था जिसमें बच्चे ने अपनी मां से माफी मांगी थी.