दिल्ली में मासूम बच्ची को बचाने में चौथी मंजिल से गिरकर पिता और बहन की हुई मौत

उत्तर पूर्वी दिल्ली के दयालपुर में एक पांच साल के मासूम बच्ची को बचाने में उसके पिता और बहन की चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। जबकि मासूम पांच वर्षीय जुनैरा का अस्पताल में उपचार चल रहा है। मृतका आठ वर्षीय सफिया अपनी बहन जुनैरा के साथ चौथी मंजिल की छत पर खेल रही थी। इसी दौरान जुनैरा छत की चारदीवार पर लटक गई। उसे बचाने के दौरान सफिया व उसके पिता 35 वर्षीय असदुल्लाह भी नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

मृतक असदुल्लाह परिवार के साथ दयालपुर के पुराना मुस्तफाबाद गली नंबर-18 में रहते थे। परिवार में पत्नी निशा और दो बेटियां जुनैरा व ‌सफिया के अलावा दो भाई असलम और शाहहुसैन है। उनकी चार मंजिला मकान में भूतल पर इलेक्ट्रानिक की दुकान है। पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर तीनों भाईयों के परिवार रहते हैं। असदुल्लाह घर के नीचे ही इलेक्ट्रानिक की दुकान चलाते थे। मंगलवार रात करीब 10:45 बजे सफिया व जुनैरा छत पर खेल रही थी। तभी अचानक जुनैरा अचानक छत की चारदीवरी पर लटक गई। उसके बचाने के लिए सफिया शोर मचाने लगी तो उसके पिता दौड़कर आए। तभी सफिया नीचे गिर गई। वह जुनैरा की तरफ दौड़े तो वह भी नीचे गिर गई। हालाकि नीचे खेड़े लोगों ने उसे लपक लिया। तभी अस्दुल्लाह भी नीचे गिर गए। तीनों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सफिया व असदुल्लाह को मृत घोषित कर दिया। जबकि जुनैरा के पैर में फ्रैक्चर आया है, उसका उपचार चल रहा है।

पड़ोसियों ने रोकने का प्रयास किया
असदुल्लाह के पड़ोसी गिरने की आवाज सुनकर बाहर आए। इस दौरान देखा तो सफिया जमीन पर पड़ी थी। तभी जुनैरा लटकती दिखाई दी। वह गिरी तो उसे लपक लिया। वह असदुल्ला को चारदीवारी पर देखकर रोकने का प्रयास किया, मगर वह भी नीचे आ गिरे। हालांकि उन्हें लपकने का प्रयास किया, मगर लपक नहीं सके और चोटे भी लगी।

आत्महत्या की चर्चा
असदुल्लाह की मौत को लेकर इलाके में कई तरह की चर्चा रही है। कुछ लोगों का कहना था कि असदुल्लाह ने घरेलू विवाद के चलते आत्महत्या की है। पहले उसने बच्चियों को नीचे फेंका। फिर वह खुद भी कूद गया। हालांकि परिजनों ने आत्महत्या की बात से इंकार किया। उनका कहना है कि परिवार के लोग खुशी से रहते थे। किसी तरह की कोई विवाद नहीं था। वहीं पुलिस भी इस घटना को एक हादसा ही मानकर जांच कर रही है।

हालही में असदुल्लाह के पिता की मौत हुई थी
दो लोगों की मौत से परिवार में गम का माहौल है। कुछ दिनों पहले असदुल्लाह के पिता जब्बार की मौत हो गई थी। परिवार अभी उसकी गम में था। इसी दौरान दो लोगों की और मौत हो गई। इस घटना से असदुल्लाह की पत्नी निशा सदमे में है। उनके परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। उनके बच्चे अभी छोटे-छोटे हैं। उनके परिवार में वही कमाने वाले थे।