सीएम नीतीश पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज, कहा- किसी माई के लाल में दम नहीं जो…..

पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र में मुसलमानों से मतदान छीने जाने के बयान पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नीतीश सरकार पर खूब हमला बोला. तेजस्वी यादव ने कहा कि किसी माई के लाल में दम नहीं जो मुसलमानों से मतदान का हक़ छीन ले. हालांकि इस के चलते विधानसभा में खूब हंगामा भी हुआ. तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन के चलते प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा, शतरंज में वजीर एवं जिंदगी में जमीर मर जाए तो खेल खत्म समझो. 

वही मुख्यमंत्री पर इस प्रकार का बयान देने पर उन्हें विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने टोका तथा शब्दों के चयन पर ध्यान दने की नसीहत दी. तेजस्वी यादव ने अपने भाषण के चलते कहा, आजकल एक दौर चला हुआ है भाई, देशभक्ति का सर्टिफिकेट ले लो, जो देंगे वो देशभक्त तथा जो नहीं देंगे वो देशभक्त नहीं है.

साथ ही उन्होंने कहा, ‘NDA के कोई MLA हैं जिन्होंने कहा कि मुसलमानों से मतदान का अधिकार छीन लो, हद है.’ तेजस्वी यादव ने बोला, ‘इस देश की स्वतंत्रता में सबने कुर्बानी दी है. हां RSS वालों ने नहीं दी है तथा ये लोग तिरंगे की बात करते हैं.’ तेजस्वी ने कहा, ‘किसी माई के लाल में दम नहीं जो मुसलमानों से मतदान का अधिकार छीन ले.’ तेजस्वी यादव ने इस के चलते भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को संबोधित करते हुए कहा कि शाहनवाज भाई आपका मतदान अधिकार छीन लिया जाएगा तथा आप कुछ नहीं बोलेंगे? तेजस्वी ने कहा, हैरानी होती है की धर्मनिरपेक्षता का चोला पहनकर बैठे सीएम इसपर ताली बजाते हैं.