इन दो राशि के लोगों को भूल से भी नहीं पहनने चाहिए सोना के आभूषण

हम सभी जानते हैं कि सोने के गहनों से हर किसी को प्यार होता है। फिर वह स्त्री हो या पुरुष। जी हाँ और सोना पहनना पुरूष हो या महिला दोनों को ही पसंद होता है। वहीं महिलाओं के बारे में बात करें तो सोना पहनने के लिए कोई पायल बनवाता है, कोई अंगूठी, कोई बिछिया, कोई चैन, कोई झुमका तो कोई कुछ और। हालाँकि इन सभी में हर कोई सोने की अंगूठी पहनना पसंद करता है।

आपको हम यह भी बता दें कि सोने का संबंध ग्रह से जुड़ा हुआ होता है जिस वजह से कुछ राशि के लोगों के लिए सोना पहनना बुरा तो कुछ राशि के लोगों के लिए सोना पहनना अच्छा साबित होता है। वहीं अगर ज्योतिष के अनुसार देखा जाए तो सोना सूर्य ग्रह से संबंध रखता है। जी हाँ और इस वजह से इन राशि के लोगों को साेने के आभूषण नहीं पहनने चाहिए। आइए बताते हैं कौन सी राशि के लोग। 

वृश्चिक राशि के लोग – कहते हैं इस राशि के लोगो को सोने की चीजों से दूरी बना कर रखनी चाहिए। जी दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि यह राशि और सूर्य दोनों शत्रु है, जिस कारण से सोना धारण करने से इस रशिवालो को बड़ा संकट का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि के लोग – ज्योतिष के मुताबिक इस राशि के लोगो के लिए सोना धारण करना शुभ नहीं होता। जी दरअसल ज्योतिष की माने तो सूर्य और मीन राशि की आपस में बनती नहीं है जिस कारण से इस राशि के लोगो को सोना पहनने से धन बिजनेस में हानि होती है।