दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर को किया गिरफ्तार…

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर गिरोह के सरगना दीपक राही को गिरफ्तार किया है। उसके पास से दस लाख नगदी मिली हैं, जो ड्रग्स की खेप बेचने से प्राप्त की गई थी। आरोपित दीपक 25 साल पहले अपराध की दुनिया में कदम रखा था। पिछले चार सालों से पुलिस को चकमा देकर वह फरार चल रहा था। 

डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक दीपक राही विवेक विहार थाने का घोषित अपराधी है। एसीपी अतर सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार व जितेंद्र मावी ने नेतृत्व में पुलिस टीम ने मंगलवार को विजय नगर (गाजियाबाद) से दीपक राही को दबोच लिया।

सेल को सूचना मिली थी कि मकोका समेत कई मामलों में फरार अंतरराज्यीय नारकोटिक सिंडिकेट का सरगना दीपक राही अब यमुना पार इलाके में मादक पदार्थों की आपूर्ति में लिप्त है। जिसके बाद दीपक समेत उसके गिरोह के अन्य सदस्यों की गतिविधियों पर निगरानी रखनी शुरू क दी गई थी। तभी पुलिस टीम को दीपक के बारे में सूचना मिली। पूछताछ में उसने खुद को गिरोह का सरगना बताया। 2018 के स्पेशल सेल से संबंधित नशीले पदार्थों की तस्करी के एक मामले में दीपक फरार था।

2017 में दीपक को उसके तीन साथी समेत गिरफ्तार किया था। उस दौरान दीपक के पास से तीन किलो हेरोइन बरामद की गई थी। स्पेशल सेल के इन दोनों मामलों की अदालत में सुनवाई चल रही है। इन मामलों में उसे भगोड़ा घोषित करने की कार्यवाही की जा रही थी।

दीपक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखता है जिसकी पत्नी, माता-पिता, भाई, चाचा, बहन, भतीजी सहित परिवार के सभी सदस्य नशीले पदार्थों की तस्करी करते हैं। परिवार के कई सदस्याें पर पुलिस पर हमला, पथराव, दंगा करने आदि के मामले दर्ज हैं। उसके दो भाई सुनील, साजन, पिता सुरेश, मां निर्मला भी विवेक विहार थाने के घोषित अपराधी है। जब भी पुलिस तलाशी करने, ड्रग्स बरामद करने या संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए उनके घरों पर छापा मारती है, दीपक और उसके परिवार के सदस्यों ने उनपर पथराव किया है ताकि ड्रग्स की बरामदगी न हो पाए और वे तस्करी के मामले में आरोपित बनने से बच सके।