IBPS ने प्रोबेशनरी ऑफिसर,स्पेशलिस्ट ऑफिसर और क्लर्क की परीक्षा का फाइनल रिजल्ट किया घोषित

IBPS Final Result 2021-22: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer, PO),स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer, SO) और क्लर्क (Clerk) परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया हैं। आईबीपीएस ने पीओ फाइनल रिजल्ट और आईबीपीएस एसओ फाइनल रिजल्ट मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर तैयार किया गया है, जबकि क्लर्क पद के लिए मुख्य परीक्षा के आधार पर तैयार किया गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार, इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे और परिणाम की राह देख रहे थे, वे ऑफशियिल वेबसाइट ibps.in पर रिजल्ट देख सकते हें। 

इसके अलावा, बैंक ने सीआरपी एसपीएल-एक्स, सीआरपी पीओ/एमटी-एक्स और सीआरपी क्लर्क इलेवन (CRP SPL-X, CRP PO/MT-X and CRP Clerk XI) के लिए प्रोविजनल अलाॅटमेंट के संबंध में भी अधिसूचना अपलोड की है। इसके अलावा, पीओ, एसओ और क्लर्क के फाइनल रिजल्ट जांचने के लिए स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फाॅलो करके रिजल्ट देख सकते हैं।

IBPS Final Result 2021-22: पीओ, एसओ और क्लर्क के फाइनल रिजल्ट जांचने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

सबसे पहले, पीओ, एसओ और क्लर्क के फाइनल रिजल्ट जांचने के लिए उम्मीदवारों को आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट https://ibps.in/ पर जाएं। इसके बाद,अब, होमपेज पर परिणाम लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद Main Exam & Interview for CRP-SPL-XI – 01 Apr, 2022 या ‘Combined Result for Main Exam & Interview for CRP-PO/MTs-XI’ और CRP-Clerks-XI’ ऑनलाइन मुख्य परीक्षा परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें। इसके बाद, लिंक आपको एक नए पेज पर पुनर्निर्देशित करेंगे, जहां आपको विवरण दर्ज करने की आवश्यकता है। अब आईबीपीएस पीओ फाइनल रिजल्ट, आईबीपीएस एसओ फाइनल रिजल्ट, आईबीपीएस क्लर्क फाइनल रिजल्ट डाउनलोड करें। इसके बाद रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

आईबीपीएस की ओर से जारी सूचना में यह भी कहा गया है कि परिणाम 30 अप्रैल, 2022 तक उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद लिंक को हटा दिया जाएगा। अभ्यर्थी इस बात का विशेष बात का ध्यान रखें।