अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था व महंगाई के मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार को घेरा, कही ये बड़ी बात…

समाजवादी पार्टी ने अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कानून व्यवस्था व महंगाई के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में भाजपा के दूसरे कार्यकाल में अपराध की रफ्तार दोगुनी हो गई है।

बैंक लूट, लाकर चोरी, बलात्कार, गोली कांड और हत्या की घटनाएं निरंतर बढ़ रही हैं और अपराधियों की दबंगई चरम पर है। प्रदेश में अपराध की बुलेट ट्रेन दौड़ रही है। अखिलेश ने तेजी से बढ़ रही महंगाई पर कहा, आज के महंगाई के दौर में कंपनियां बढ़ती हुई लागत जनता से वसूल रही हैं पर अपना लाभ कम नहीं कर रही हैं।

लोकतंत्र में सरकार की भूमिका राज करने की नहीं बल्कि ऐसी नीतियां बनाने की होती है जो जनहित के लिए नियंत्रण रखे, जिससे कोई जनता का शोषण-उत्पीडन न कर सके। भाजपा कंपनी बन गई है।

एक द‍िन पूर्व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि भाजपा राज में थाने, तहसील व कलेक्ट्रेट भ्रष्टाचार के अड्डा बन गए हैं। भाजपा सरकार की जीरो टालरेंस नीति महज दिखावा है। सत्ता के संरक्षण में प्रशासन निर्दोष व गरीबों का उत्पीडन् करने में लगा है। किसानों पर बुलडोजर चल रहा है। झूठ के सहारे अभी से उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं।

अखिलेश ने कहा था कि प्रदेश में भाजपा की पिछली सरकार में पांच लाख नौकरियां दिए जाने का दावा किया गया था। जिसका डाटा आज तक सार्वजनिक नहीं किया गया। अब भाजपा सरकार 100 दिन में 10 हजार नौकरियां देने का वादा कर रही है। इनकी करनी और कथनी को सभी ने देखा है। भाजपा सरकार की नई घोषणाएं महज झांसा हैं। युवाओं की नौकरी, रोजगार के प्रति भाजपा सरकार पूरी तरह संवेदनशून्य है। बेरोजगारी के कारण नौजवान आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

सादगी से मनी निषादराज जयंती : समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में महर्षि कश्यप एवं निषादराज की जयंती सादगी से मनाई। सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि महर्षि कश्यप और श्रृंगवेरपुर के महाराजा निषादराज गुह्य से हमें जीवन में आगे बढऩे और लोक कल्याण के लिए कुछ करने की प्रेरणा मिलती है।

उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणास्रोत है। लखनऊ में निषादराज गुह्य की प्रतिमा पर समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष तथा एमएलसी डा. राजपाल कश्यप ने माल्यार्पण कर नमन किया। इस अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन हुआ।