जानिए कैसी होगी राजस्थान और लखनऊ की प्लेइंग इलेवन,किसे मिलेगा मौका और कौन होगा टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 20वें मैच में राजस्थान की टीम लखनऊ से भिड़ेगी। ये मुकाबला वानखेड़े की मैदान पर खेला जाएगा। पिच के मिजाज को देखते हुए टास जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। राजस्थान की टीम जहां पिछला मुकाबला हारकर यहां पहुंची है वहीं केएल राहुल के नेतृत्व में लखनऊ की टीम का हौंसला लगातार तीन जीत के बाद बुलंद है। पहले मैच में गुजरात के खिलाफ हार के बाद लखनऊ ने चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली जैसी टीमों को हराया है। टीम की ओपनिंग बल्लेबाजी अच्छी है पिछले मैच में डीकाक के बल्ले से 80 रन निकले थे। दूसरी तरफ टीम का मध्यक्रम भी स्ट्रोंग नजर आ रहा है। दीपक हुड्डा, इविन लुइस और आयुष बदोनी के रूप में टीम के पास बेहतरीन फिनिशर मौजूद हैं।

गेंदबाजी की बात करें तो जेसन होल्डर के आने से टीम की गेंदबाजी पहले से ज्यादा प्रभावी लग रही है। टीम आखिरी ओवरों में ज्यादा रन देने के मामले में नियंत्रण रख रही है। स्पिन गेंदबाजी के रूप में रवि बिश्नोई और क्रुणाल पांड्या अच्छा काम कर रहे हैं।

लखनऊ की टीम का संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डीकाक (विकेटकीपर), इविन लुइस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, अवेश खान।

दूसरी तरफ यदि राजस्थान की बात करें तो जोस बटलर टीम को लगातार बेहतरीन शुरुआत देने में कामयाब रहे हैं। इसके बाद टीम को संजू सैमसन, देवदत्त पाडिक्कल और शिमरोन हेटमायर जैसे बल्लेबाजों का भरपूर साथ मिला है। फिनिशर के तौर पर हर मैच में हेटमायर ने अच्छा काम किया है जो टीम के बल्लेबाजी को मजबूत बनाती है। लखनऊ के खिलाफ मैच में टीम की ओपनिंग बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल की जगह पाडिक्कल और बटलर नजर आ सकते हैं और जिमी निशम के रूप में अतिरिक्त आलराउंडर को शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाजी में भी टीम के पास ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी और प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में अच्छी तिकड़ी मौजूद है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी भी विपक्षी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती है।

राजस्थान की टीम का संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पाडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, जिमी नीशम, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।