पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के आवास पर आज दावत ए इफ्तार का है आयोजन, नीतीश-तेजस्‍वी के अलावा चिराग पासवान और मुकेश सहनी भी किए गए आमंत्रित

Iftar Politics in Bihar: माह ए रमजान में इफ्तार पार्टी के बहाने खूब राजनीति हो रही है। आने वाले समय के लिए इसे बड़ा संकेत माना जा रहा है। 22 अप्रैल को राजद के दावत-ए-इफ्तार में कुछ अलग रंग दिखा। इसके बाद 28 अप्रैल को जदयू का दावत भी खूब जमा। दोनों पार्टियों में सीएम नीतीश कुमार से नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (CM Nitish Kumar and Tejashwi Yadav) की मुलाकात ने खूूब चर्चा बटोरी। आज यानी 29 अप्रैल को पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) के आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन है। यहां भी दोनों नेता फिर आमंत्रित हैं। मतलब एक सप्‍ताह में तीसरी बार सीएम नीतीश कुमार से तेजस्‍वी यादव की मुलाकात कर संभावना है। 

जदयू की इफ्तार पार्टी में दिखी अलग तस्‍वीर 

बता दें कि गुरुवार शाम हज भवन में जदयू की ओर से आयोजित इफ्तार में शामिल होने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव को गाड़ी तक छोड़ने के लिए स्‍वयं सीएम नीतीश कुमार गए। इस इफ्तार पार्टी में तेज प्रताप भी पहुंचे थे। इफ्तार पार्टी में तेजस्‍वी और जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष साथ बैठे थे। 

चिराग और सहनी को भी मांझी का न्‍योता 

पूर्व सीएम ने सभी राजनीति‍क दलों के नेताओं को न्‍योता भेजा है। खास बात यह कि जदयू की इफ्तार पार्टी से आउट किए गए लाेजपा (रामविलास) के अध्‍यक्ष व सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) और पूूूर्व मंत्री मुकेश सहनी (Ex CM Mukesh Sahani) को मांझी ने आमं‍त्रित किया है। हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के राष्‍ट्रीय महासचवि दानिश रिजवान ने कहा है कि चिराग पासवान और मुकेश सहनी इफ्तार पार्टी में आएंगे। मांझी ने खुद उन्‍हें दावत दी है।  

तेजस्‍वी, तेज प्रताप भी आएंगे इफ्तार पार्टी में !

जानकारी मिली है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव को भी इफ्तार पार्टी का बुलावा दिया गया है। बता दें कि हाल में तेज प्रताप ने आरोप लगाया था कि मांझी आवास से उनके खिलाफ साजिश रची जाती है। अब देखना है कि तेजस्‍वी के साथ तेज प्रताप इसमें पहुंचते हैं या नहीं। वैसे जदयू की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में मांझी और तेज प्रताप भी साथ दिखे थे।