आज पीडीए ने कसारी-मसारी आवास योजना के लिए निकाली लाट्री, 10 लोगों को मिला प्‍लाट

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से इन दिनों लाटरी निकाल कर लोगों को प्‍लाट दिया जा रहा है। आज शनिवार को शहर के कसारी-मसारी आवास योजना के तहत लाटरी निकाली गई। इसमें 10 लोगों के नाम आए, जिन्‍हें प्‍लाट आवंटित किया गया। कल शुक्रवार को मिशन संगम के तहत 17 लोगों को प्‍लाटाें की रजिस्‍ट्री की गई थी।

आज निकाली गई लाटरी : कसारी-मसारी आवास योजना के लिए आज शनिवार को लाट्री निकाली गई। लाटरी प्रक्रिया सुबह दस बजे के बाद से शुरू हुई। सचिव अजीत कुमार सिंह ने बताया कि आवंटियों को दूसरा प्लाट जल्द दिलाने के लिए 13 मई तक लाट्री अलग-अलग तिथियों पर निकाली जाएगी।

प्‍लाट तो खरीद लिया था लेकिन कब्‍जा नहीं मिला था : मिशन संगम के तहत 17 लोगों को भूमि खंड बदलकर दोबारा प्लाटों की रजिस्ट्री की गई। चंद्र प्रकाश मौर्य को प्लाट खरीदने के 28 वर्ष बाद दोबारा प्लाट आंवटित हुआ तो वह भावुक हो गए। आधा दर्जन से अधिक लोग ऐसे थे जो पिछले दस वर्ष से पीडीए की आवासीय योजना में प्लाट तो खरीद लिया था लेकिन उन्हें आज तक कब्जा नहीं मिल पाया है। पीडीए की ओर से ऐसे लोगों को चिह्नित कर उन्हें दोबारा मिशन संगम के तहत प्लाट दूसरे स्थानों पर दिलाया जा रहा है। मिशन संगम के तहत लाट्री प्रकिया शुरू हो गई है।

इन योजनाओं में भी प्‍लाट आवंटन लाटरी से : कसारी मसारी आवास योजना, देवप्रयागम आवास योजना, कालिंदीपुरम आवास योजना, नैनी आवास योजना, त्रिवेणीपुरम आवास योजना, देवघाट झलवा, जाह्नवीपुरम आवासीय योजना, नीम सरांय आवास में वर्षोंं पहले प्लाट तो खरीद लिया था। हालांकि भूमि विवाद न्यायालय वाद, स्थगन, न्यायालय का आदेश सहित अन्य कारणों से उन्हें प्लाट पर कब्जा नहीं मिल पाया। आवंटियों की समस्याओं को देखते हुए मिशन संगम के तहत दोबारा नए स्थान पर प्लाट देने की योजना पीडीए ने शुरू की है। लाट्री के दौरान पीडीए उपाध्यक्ष अरविंद चौहान, सचिव अजीत कुमार सिंह, चीफ इंजीनियर मनोज मिश्रा, जोनल अधिकारी बीपी सिंह, आलोक पांडेय, टीपी सिंह आदि मौजूद रहे।