ऐसे बनाए मशरूम नूडल्स

दुनियाभर में कई लोग हैं जो बाहर के खाने के शौकीन है। ऐसे में अगर आप भी बाहर का खाना पसंद करते हैं और आपको नूडल्स पसंद है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप बना सकते हैं मशरूम नूडल्स। यह बनाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा और हमे उम्मीद है यह आपके घर में सभी को पसंद आएगा।

मशरूम नूडल्स बनाने के लिए सामग्री-
200 ग्राम नूडल्स
300-400 ग्राम मशरूम
1/2 टेबल स्पून लहसुन , टुकड़ों में कटा हुआ
1/2 टी स्पून अदरक , टुकड़ों में कटा हुआ
1 टी स्पून हरी मिर्च, टुकड़ों में कटा हुआ
1/2 टी स्पून काली मिर्च या सफेद मिर्च
1/2 कप हरा प्याज़ , टुकड़ों में कटा हुआ
1-2 टी स्पून अजवाइन (वैकल्पिक), बारीक कटा हुआ
2 से 2।5 टेबल स्पून तेल
1 टेबल स्पून सोया सॉस
1 टी स्पून चावल का सिरका या नियमित सिरका
गार्निश के लिए हरे प्याज़ के पत्ते

मशरूम नूडल्स बनाने की विधि- इसके लिए नूडल्स को हल्का उबाल लें। उसके बाद उन्हें एक तरफ रख दें। अब एक कड़ाही या पैन में तेल गरम करें और धीमी से मध्यम आंच पर सबसे पहले कटा हुआ लहसुन, कटा हुआ अदरक और कटी हुई हरी मिर्च डालें। अब कुछ सेकंड के लिए भूनें, फिर कटे हुए हरे प्याज़ डालें। उसके सफेद और हरा दोनों हिस्से डालें। अब 2 टेबल स्पून साग को सजाने के लिये रख दीजिये। इसके बाद हरे प्याज़ को पारदर्शी होने तक भूनें और भूनें। फिर कटे हुए मशरूम डालें। अब मशरूम को अच्छी तरह हिलाएं और मध्यम से तेज आंच पर बीच-बीच में हिलाते हुए भूनें।

मशरूम पकते समय पानी छोड़ देंगे, और इसे तब तक भूनें जब तक कि सारा पानी सूख न जाए और मशरूम किनारों से हल्का सुनहरा हो जाए। अब इसके बाद इसमें पिसी हुई काली मिर्च डालें। इसके बाद सोया सॉस डालें और अच्छी तरह मिलाए। अब नूडल्स डालें। नमक डालें। अब नूडल्स को अच्छी तरह से चलाते हुए टॉस करें और चावल का सिरका या नियमित सफेद सिरका डालें। अब सभी को हिलाओ और मिलाओ। इसके बाद आंच बंद कर दें और अंत में कटे हुए हरे प्याज़ के पत्ते डालें।