यूपी के शाहजहांपुर के रोजा रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होने से बचा

यूपी के शाहजहांपुर में पद्मावत एक्सप्रेस के चलते-चलते दो बोगियों को छोड़ बाकी सारे डिब्‍बे अलग हो गए। इंजन करीब एक किलोमीटर आगे रोजा स्‍टेशन पर पहुंचकर रुका। डिब्‍बों के अलग होने पर हड़कंप मच गया।

यूपी के शाहजहांपुर के रोजा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात एक बजे बड़ा हादसा होने से बच गया। लखनऊ से बरेली की ओर जा रही पद्मावत एक्सप्रेस का इंजन और डिब्बे चलते चलते अलग अलग हो गए। इंजन और उसके साथ सिर्फ दो डिब्बे पटरियों पर दौड़ते रहे। पूरी ट्रेन को छोड़कर कर लगभग एक किलोमीटर आगे रोजा स्टेशन पर पहुंचकर इंजन रुका। 

इंजन के साथ केवल दो डिब्बे देख सभी के हाथ पैर फूल गए। जानकरी होने चालक के भी होश उड़ गए। ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोग ट्रेन से नीचे उतरे आए। बाद में जिस डिब्‍बे की कपलिंग टूटी थी उसे अलग कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। 

ट्रेन संख्या 14207 पदमावत एक्सप्रेस प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही थी। शुक्रवार रात रोजा स्टेशन से पहले इंजन के लगे एक डिब्बे की कपलिंग टूट गईं। दो डिब्बों को छोड़कर सभी डिब्बे इंजन से अलग हो गए। इंजन तेज रफ्तार से आगे बढ़ता गया। जानकारी होने पर चालक ने इंजन को रोजा में रोक दिया। बाकी डिब्बे पीछे ही रुक गए। सूचना मिलने पर अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।

सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जांच पड़ताल की गई। कपलिंग टूटी बोगी को अलग किया गया। बाकी सभी बोगियों को जोड़कर ट्रेन को आगे लिए रवाना किया गया। इस बीच लगभग डेढ से दो घण्टे तक ट्रेन रोजा में रुकी रही। पीछे आने वाली ट्रेनों को पीछे स्टेशनों पर ही रोक दिया गया।

Indian Letter

Learn More →