मशहूर पॉप गायिका शकीरा का धोखाधड़ी ममाले में आया नाम सामने

 मशहूर पॉप गायिका शकीरा के कर धोखाधड़ी मामले में ताजा चौंकाने वाला घटनाक्रम तब सामने आया जब 45 वर्षीय गायिका ने मामले को निपटाने के लिए अभियोजकों की याचिका खारिज कर दी.

मशहूर पॉप सिंगर शकीरा पूरे विश्व में अपने नाम का डंका बजा चुकी हैं. उनके गानों को लोग आज भी खूब पसंद करते हैं और फैंस को उनके अगले पॉप एल्बम का इंतजार भी रहता है. लेकिन इस वक्त शकीरा किन्हीं और कारणों की वजह से भी सुर्खियों में आ रही हैं और वो है टैक्स चोरी की वजह से. आपको बता दें, सिंगर पर 2012 से 2014 के बीच अर्जित इनकम पर कर चोरी का आरोप है और अगर उनपर ये आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें आठ साल की सजा सुनाई जा सकती है.

भरनी पड़ेगी भारी-भरकम रकम

शकीरा आने वाले समय में जेल की सजा काटते हुए देखी जा सकती हैं. एक स्पेनिश अभियोजक 14.5 मिलियन यूरो यानी लगभग 117 करोड़ के टैक्स धोखाधड़ी मामले में शकीरा के लिए आठ साल की जेल की सजा की मांग कर रहा है, सिंगर पर स्पेन की सरकार को धोखा देने का आरोप है. दोषी साबित होने पर शकीरा को 23 मिलियन यूरो यानी लगभग 186 करोड़ से अधिक का जुर्माना भी भरना होगा.

45 वर्षीय गायिका का दावा

ताजा चौंकाने वाला घटनाक्रम शकीरा द्वारा मामले को निपटाने के लिए अभियोजकों की याचिका खारिज करने के बाद सामने आया. शकीरा ने 2012 से 2014 के बीच कथित तौर पर करों का भुगतान नहीं किया था, लेकिन 45 वर्षीय गायिका का दावा है कि वह उस अवधि के दौरान स्पेन में नहीं रहती थीं. अभियोजक के दस्तावेज द्वारा बताया गया कि शकीरा उस समय के दौरान स्पेन में सामान्य रूप से निवासी थीं. मई 2012 में उन्होंने कथित तौर पर बार्सिलोना में एक घर खरीदा था, जहां उन्होने जेरार्ड पिक के साथ परिवार बसाया. 2013 में इस कपल का एक बेटा हुआ मिलान और फिर 2015 में साशा भी हुआ.

प्रतिनिधि का कहना है

टैक्स चोरी को लेकर शकीरा के प्रतिनिधि का कहना है कि गायिका को अपनी बेगुनाही पर पूरा भरोसा है और यह भी कि वह कर धोखाधड़ी के मामले को अपने अधिकारों का पूर्ण उल्लंघन मानती है. लैटिन पॉप की रानी ने शुरू में कहा था कि उसने 17.2 मिलियन यूरो का भुगतान किया था, जो कि स्पेनिश कर कार्यालय ने कहा था कि वह बकाया है, उन्होंने दावा किया है कि कर अधिकारियों के साथ उनका कोई बकाया नहीं है

Indian Letter

Learn More →