ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी का मानवीय चेहरा आया सामने

उत्तर प्रदेश के हरदोई में ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी का मानवीय चेहरा सामने आया है. बीच सड़क पर एक वृद्ध महिला की मदद का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यूं तो पुलिस चाहे किसी प्रदेश की हो उसका नाम सुनते ही लोगों के जेहन में तमाम रौबदार तस्वीरें और अक्सर बुरी यादें ही उभर कर सामने आ जाती हैं, लेकिन हरदोई में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी का इंसानियत भरा यानी मानवीय चेहरा सामने आया है. जहां अस्सी साल की एक बुजुर्ग महिला चौराहे पर सड़क पार करने के लिए प्रयास कर रही थीं, भारी भीड़ होने की वजह से उनकी पैर कांप रहते थे. काफी ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से उनका सड़क पार कर पाना मुश्किल था इसलिए वो डर भी रही थीं. ऐसे में ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी की नजर वृद्ध महिला कीओर गई तो उसने उनका हाथ पकड़कर बुजुर्ग महिला को सुरक्षित रोड पार करायी. पुलिसकर्मी के इस संवेदनशील रवैये का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तो वो वायरल हो गया. जिसने भी मानवीय मदद का ये चेहरा देखा वो सभी अब पुलिसकर्मी के इस काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

कोतवाली के नजदीक सिनेमा चौराहे करीब का मामला

इस नेकदिल पुलिसकर्मी की रहमदिली का यह मामला हरदोई जिले की कोतवाली के नजदीक सिनेमा चौराहे का बताया जा रहा है. इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी वृद्ध महिला का हाथ पकड़ कर उन्हें भीड़भाड़ भरे रास्ते को पार कराता हुआ दिख रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो रविवार की शाम का है जब 80 वर्षीय वृद्ध महिला अकेले सिनेमा चौराहे पर सड़क पार करने का प्रयास कर रही थीं लेकिन भीड़ भाड़ अधिक होने के कारण वयोवृद्ध महिला सड़क को क्रास करने में असमर्थ थी.

पुलिसकर्मी ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का भी बखूबी निर्वहन किया

अपनी ड्यूटी निभाने के साथ-साथ इस पुलिसकर्मी ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का भी बखूबी निर्वहन किया. जिसके बाद बुजुर्ग महिला अपने गंतव्य पर चली गयीं. पुलिसकर्मी के इस नेक काम की तारीफ अब उसके साथी और पुलिस महकमे के बाकी लोग भी कर रहे हैं. 

Indian Letter

Learn More →