सीएम योगी ऐक्‍शन मोड में, लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्‍नर को हटाया गया

सीएम योगी ऐक्‍शन मोड में हैं। कानून व्‍यवस्‍था के मोर्चे पर पुलिस को चुस्‍त दुरुस्‍त बनाने के लिए लगातार ऐक्‍शन हो रहे हैं। इसी के तहत लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्‍नर को हटा दिया गया।

यूपी की कानून व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ करने के मकसद से सीएम योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा ऐक्‍शन सामने आया है। लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्‍नर को हटा दिया गया है। एडीजी अभियोजन एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया है। वहीं लम्‍बे समय से पुलिस मुख्‍यालय में जमे बीपी जोगदंड को कानपुर का पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया है। 

अब तक लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर रहे डीके ठाकुर को वेटिंग लिस्‍ट में डाला गया है। फिलहाल वह बतौर अपर पुलिस महानिदेशक (प्रतीक्षारत), पुलिस मुख्‍यालय लखनऊ में रहेंगे। कानपुर के पुलिस कमिश्‍नर विजय कुमार मीना को भी वेटिंग लिस्‍ट में डाला गया है।

वह भी अपर पुलिस महानिदेशक के तौर पर पुलिस मुख्‍यालय भेजे गए हैं। वहीं होमगार्डस के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार को पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी बनाया गया है।

सीबीसीआईडी पुलिस महानिदेशक गोपाल लाल मीना कोऑपरेटिव सेल के पुलिस महानिदेशक बनाए गए हैं। पुलिस महानिदेशक लॉजिस्‍टक विजय कुमार मौर्य को पुलिस महानिदेशक होमगार्ड का भी जिम्‍मा दिया गया है। वह पुलिस महानिदेशक लॉजिस्टिक का भी काम सम्‍भालते रहेंगे। 

Indian Letter

Learn More →