अक्षय कुमार बने दुनिया के छठे सबसे अमीर एक्टर

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने खुलासा किया है कि अक्षय कुमार दुनिया के छठे सबसे अमीर एक्टर हैं। बता दें अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म दोबारा के प्रमोशन में व्यस्त हैं।

हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने खुलासा किया है कि अक्षय कुमार दुनिया के छठे सबसे अमीर एक्टर हैं। बता दें अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म दोबारा के प्रमोशन में व्यस्त हैं। अनुराग ने ये बात फिल्म के प्रमोशन इवेंट में ही कही। 

बहुत कमाते हैं अक्षय कुमार- तापसी पन्नू 
तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म दोबारा का प्रमोशन कर रहे हैं। हाल ही में एक इस फिल्म के प्रमोशन में जब ये सवाल किया गया कि अब तापसी की तुलना अक्षय कुमार से की जा रही है। क्योंकि अब तापसी भी अक्षय कुमार की तरह बैक टू बैक बहुत सारी फिल्में कर रही हैं। इस सवाल के जवाब में तापसी ने कहा, उनका पेमेंट चेक अक्षय कुमार के पेमेंट चेक से मेल नहीं खाता है और वो बहुत जयादा कमाते हैं। तभी इसी बात के बीच अनुराग ने खुलासा किया कि अक्षय दुनिया के छठे सबसे अमीर एक्टर हैं। 

‘लेडी अक्षय कुमार’ 
इसके अलावा हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सिद्धार्थ कन्नन ने तापसी को बताया कि उन्होंने तापसी को ‘लेडी अक्षय कुमार’ कहने वाला एक ट्वीट पढ़ा, क्योंकि उन्होंने बहुत सारी फिल्में की थीं। यह सुनकर तापसी ने कहा, ‘मैं बेझिझक इस कॉम्पलीमेंट को स्वीकार करती अगर मेरी तनख्वाह उनसे (अक्षय कुमार) से मेल खाती होती तब, तब तक आप प्लीज ऐसा ना कहें। वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले और सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले एक्टर हैं और मुझे इतने नहीं मिलते।’ यह सुनकर अनुराग ने जवाब दिया, वह दुनिया के छवें सबसे अमीर एक्टर हैं। यह सुनकर तापसी ने कहा, ‘मैं कमाई के मामले में उनके आस पास भी नहीं हूं।’ 

फोर्ब्स इंडिया के मुताबिक, अक्षय कुमार साल 2019 में फोर्ब्स US की लिस्ट World’s Highest Paid Celebrities में अक्षय कुमार ज्यादा पेमेंट पाने वाले इकलौते भारतीय सेलेब्रिटी रह चुके हैं। वह कमाई में $ 65 मिलियन (₹ 517 करोड़) के साथ 33 वें स्थान पर रहे। साल 2020 में, अक्षय दुनिया के हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में 6वें स्थान पर थे।  Forbes मैगेजीन के मुताबिक, अक्षय हर साल $48.5 मिलियन (₹385 करोड़) कमाते हैं और इस आय का अधिकांश हिस्सा वह प्रोडक्ट एड के जरिए कमाते हैं। 

तापसी पन्नू की फिल्म दोबारा की बात करें तो इसका निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया है और एकता कपूर ने इसे प्रोड्यूस किया है। यह फिल्म 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। ये तीसरी बार है जब तापसी अनुराग कश्यप की फिल्म में काम करने जा रही हैं। इससे पहले अनुराग की साल 2018 की हिट फिल्म मनमर्जियां और सांड की आंख (2019) में भी तापसी लीड रोल में नजर आईं थीं।

Indian Letter

Learn More →