दिल्ली विश्वविद्यालय ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी

टीचिंग JOB ढूंढ रहे उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया के तहत दिल्ली में सरकारी नौकरी पा सकते हैं. इस पोस्ट के लिए सीधा इंटरव्यू होगा और योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा.

दिल्ली विश्वविद्यालय के मातहत आने वाले सेंट स्टीफंस कॉलेज  ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इस संदर्भ में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो DU Recruitment 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो सभी सेंट स्टीफंस की वेबसाइट ststephens.edu पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. असिस्टेंट प्रोफेसरों की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 17 पदों को भरा जाएगा. आपको बताते चलें कि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

यहां पर जानिए पूरा शेड्यूल

इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी डेट 19 अगस्त है. कुल 17 पदों पर सहायक प्रोफसरों की नियुक्ति होगी. वहीं इन पदों के लिए निर्धारित जरूरी योग्यता की बात करें तो सभी उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों को UGC द्वारा आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट या UGC द्वारा मान्यता प्राप्त एक समान परीक्षा में पास होना चाहिए.

स्क्रीनिंग कमेटी लेगी फैसला

नियुक्ति का पत्र देने से पहले एक स्क्रीनिंग कमेटी सभी आवेदनकर्ताओं की फाइनल लिस्ट तैयार करेगी, जिसमें अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त अंकों को अवरोही क्रम में दिखाया जाएगा. आपको बताते चलें कि 50 से कम अंक प्राप्त करने वाले आवेदक को शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में शामिल नहीं किया जाएगा.

Indian Letter

Learn More →